Breaking News

ओलम्पिक कार्यबल समिति में बिंद्रा और गोपीचंद

gopichandनई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगले तीन ओलम्पिक 2020, 2024 और 2028 के लिए कार्यबल समिति बनाने की घोषणा के तहत सरकार ने आठ सदस्यीय कार्यबल का गठन कर दिया। समिति में ओलम्पिक स्वर्ण विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा और मशहूर बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को शामिल किया गया है। केन्द्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने अगले तीन ओलंपिक के लिए कार्यबल की घोषणा की।

सरकार ने हाल ही में ओलंपिक पोडियम स्कीम  के लिए समित का पुर्नगठन किया था और अब उसने कार्यबल के गठन की घोषणा कर दी। रियो ओलंपिक में भारत के मात्र दो पदक जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि अगले तीन ओलंपिक के लिए अभी से कार्यबल का गठन किया जाएगा ताकि इन खेलों के लिए खिलाड़ियों को तैयार किया जा सके। गोयल ने कार्यबल के सदस्यों के नामों की घोषणा करते हुये बताया कि यह कार्यबल तीन महीने में अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपेगा जिसे पीएमओ को प्रेषित किया जायेगा।

गोयल ने बताया कि इस कार्यबल में ओलंपिक स्वर्ण विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद, टाइम्स ग्रुप ऑनलाइन के मुख्य संपादक राजेश कालड़ा, स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन के ओम पाठक, ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट के सीईओ और पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीरेन रस्किन्हा , हॉकी कोच एस. बलदेव सिंह, प्रोफेसर जीएल खन्ना और गुजरात खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान को शामिल किया गया है। प्रधान इस समिति के संयोजक भी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *