Breaking News

कांग्रेस कर रही है केवल दोषारोपण की राजनीति: भाजपा

शिमला,  हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री एवं उनके मंत्री केंद्र में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करते हैं, उनको गुलदस्ते और दंडवत प्रणाम करते हैं, लेकिन यह कैसी विडंबना है जब कांग्रेस पार्टी के समस्त नेतागण हिमाचल आते हैं तो केवल मात्र केंद्र सरकार को कोसने का काम करते हैं, यही कांग्रेस नेता केंद्र की सरकार और मंत्रियों के साथ दोषारोपण की राजनीति करते हैं।

यह जानकारी भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप और राज्यसभा सांसद डॉ सिकंदर कुमार ने मंगलवार को यहां एक संयुक्त बयान में दी। उन्होंने बताया कि हिमाचल से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) केंद्रीय मंत्रियों को सौंपते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार इस पर तुरंत प्रभाव से काम करती है और हिमाचल प्रदेश को उन सभी कामों के लिए धनराशि प्रदान करती है।

उन्होंने कहा कि आज से छह दिन पहले जब मुख्यमंत्री सुक्खू केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से मिले और उनको हिमाचल प्रदेश से जुड़े मुद्दों के बारे में अवगत करवाया। अगर पिछले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री राजकुमार सिंह से भी मिले।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अग्निहोत्री जब भी दिल्ली जाते हैं तो अनेकों मंत्रियों से मिलते हैं, इसमें कुछ समय पहले वह केंद्र मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मिले थे और उनको भी योजनाओं से अवगत करवाया था और उनके लिए बजट भी मांगा था। अपने क्षेत्र की एक योजना के लिए 340 करोड़ उपमुख्यमंत्री द्वारा मांगे गए थे। ऐसे अनेकों उदाहरण है।

उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हिमाचल प्रदेश में सड़कों का जंजाल खड़ा हुआ है और हाल ही में केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़कों के बेहतर रखरखाव के लिए 37.76 करोड़ रुपए की वित्तीय प्रोत्साहन अनुदान राशि जारी की है।

उन्होंने कहा कि हम वर्तमान कांग्रेस सरकार से यह पूछना चाहते हैं कि जो 10 गारंटियां कांग्रेस सरकार ने दी थी वह कहां गई, आज भी हिमाचल प्रदेश का बेरोजगार युवा अपनी नौकरियों का इंतजार कर रहा है। कांग्रेस सरकार ने कहा था कि पांच लाख युवाओं को नौकरी देंगे, सालाना एक लाख युवाओं को नौकरी देंगे, कहां है यह नौकरियां? कांग्रेस सरकार ने कहा था कि 22 लाख बहनों को 1500 प्रति माह देंगे, पर कहां है यह 1500 रुपए ? जिन महिलाओं की यह लोग बात कर रहे हैं कि हम 1500 दे रहे हैं उनको हिमाचल सरकार ने जयराम ठाकुर के शासनकाल में ही 1350 रुपए देने शुरू कर दिए थे, आपने तो केवल मात्र 150 रुपए बढ़ाने का काम ही किया है। कांग्रेस पार्टी ने केवल मात्र हिमाचल की जनता को गुमराह करने का काम किया है। हम हिमाचल की जनता की तरफ से कांग्रेस पार्टियों के नेताओं को पूछना चाहते हैं कि आप अपनी 10 गारंटियो को कब पूरा करने जा रहे हैं।