Breaking News

कुमार विश्वास का वीडियो वायरल- मोदी, कश्मीर और केजरीवाल हुये टारगेट

नई दिल्ली, कवि और आम आदमी पार्टी  के नेता कुमार विश्वास का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। कुमार विश्वास ने यह वीडियो शुक्रवार (14 अप्रैल) को पोस्ट किया था।

वीडियो में कुमार विश्वास ने कई मुद्दों और बातों का जिक्र किया है। कुमार विश्वास कह रहे हैं कि लोगों को आपसी लड़ाई, राजनीति छोड़कर देश को एक रखने पर ध्यान देना चाहिए। वीडियो में कुमार विश्वास प्रमुख तौर पर जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हैं।विश्वास ने अपनी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधा है। केजरीवाल पर निशाना साधते हुए विश्वास ने कहा है कि अगर आप भ्रष्टाचार मुक्ति का पर्व लेकर दिल्ली में सरकार बनाएंगे और उसके बाद आप ही के लोग भ्रष्टाचार के घेरे में होंगे और आप मौन हो जाएंगे, उन्हें बचाएंगे तो लोग सवाल पूछेंगे ही।

अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर विश्वास ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने पिछले दिनों में कश्मीर में घटी कुछ घटनाओं पर भी गुस्सा जाहिर किया है और कई सवाल खड़े किए हैं। लगभग तेरह मिनट के इस वीडियो में कुमार विश्वास काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। कुमार विश्वास मोदी पर निशाना साधते हुए कहते हैं कि अगर कोई पार्टी राष्ट्रवाद का जिक्र करके सत्ता में आएगी और कुछ नहीं करेगी तो उससे सवाल पूछे ही जाएंगे। कुमार विश्वास  इस वीडियो में नरेंद्र मोदी की तारीफ भी करते हैं। कुमार विश्वास कहते हैं कि एक बार मुरली मनोहर जोशी लाल चौक पर झंडा फहराने गए थे और मोदी ने उस कार्यक्रम की तैयारी की थी, जिसकी उन्हें खुशी थी। कुमार विश्वास ने मोदी के सियाचिन पर जाकर त्योहार मनाने की भी तारीफ की। वीडियो में जहां एक तरफ पिछले दिनों कश्मीर में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए हमले को लेकर सवाल खड़े किए गए हैं, वहीं दूसरी तरफ सेना के जवानों द्वारा पिछले दिनों उठाए गए सवालों का भी जवाब मांगा है।

कुमार विश्वास पाकिस्तान पर भी हमला बोलते हैं। वे कहते हैं कि सरकार को पाकिस्तान पर अपना रुख साफ करना चाहिए और पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने के लिए यूएस से विनती करने की जगह खुद ऐसा करना चाहिए।वे कहते हैं हम अमेरिका से पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने के लिए कहते हैं, लेकिन हमने खुद क्या किया? पहले आप करिए। आपने तो पाक को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा दे रखा है। अगर पाकिस्तान के प्याज और कपास के बिना हम मरते हैं, तो मर जाएं। अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि हम भूखे रह लेंगे, लेकिन आत्मसम्मान से समझौता नहीं करेंगे। परमाणु परीक्षण पर प्रतिबंध लगाने के बावजूद अमेरिका को अपना माल बेचने के लिए हमारे दरवाजे पर आना पड़ा। हम 125 करोड़ हैं। किसी भी देश का फैसला कर सकते हैं।