कुलदीप यादव बने, भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज, विराट कोहली ने मुंह की खाई

नई दिल्ली, वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने के साथ ही कुलदीप यादव भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज बन गए हैं. कुलदीप को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पहले वनडे में अपना वनडे करियर शुरू करने का मौका दिया गया. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भारत के 217वें वनडे खिलाड़ी बन गए हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने नियुक्त किये आठ ओएसडी, देखिये किनके हैं नाम ?

बीजेपी के मंत्री को, चुनाव आयोग ने किया अयोग्य घोषित,तीन साल तक नहीं लड़ पाएंगे चुनाव 

कुलदीप यादव एशिया के दूसरे और भारत के पहले लेफ्ट आर्म चाइनामैन गेंदबाज हैं, जिन्होंने अपने देश के लिए वनडे क्रिकेट खेला हो. कुलदीप यादव से पहले श्रीलंका के लक्षण रंगिका यह रिकॉर्ड बना चुके हैं. 26 वर्षीय लक्षण रंगिका ने 21 अगस्त 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था.

मक्का की पवित्र क़ाबा मस्जिद पर बड़ा आतंकी हमला, एक ने खुद को उड़ाया, पांच गिरफ्तार

 शिवपाल सिंह ने खोला राज, कहा- मेरा झगड़ा अखिलेश यादव से नहीं था…

कुलदीप यादव यूपी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, जिसमें उनका प्रदर्शन शानदार रहा हैं. आईपीएल 10 में भी कुलदीप यादव का प्रदर्शन शानदार रहा था. आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हुए कुलदीप यादव ने 12 मैचों में 12 विकेट हासिल किए थे.

बीजेपी के केंद्रीय मंत्री का अजीब बयान- किसानों की कर्ज माफी को बताया फैशन

राष्ट्रपति चुनाव- विपक्ष ने चला बड़ा दांव, दलित महिला को बनाया उम्मीदवार

कुलदीप ने इस साल मार्च में धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट करियर शुरू किया था और अपने ही मुकाबलें में कुलदीप यादव 4 बड़े विकेट हासिल करने में सफल रहे थे. इस मैच में उन्होंने कुल चार विकेट लिए थे.

लालू यादव के रोजा इफ्तार मे, नीतीश कुमार ने की विपक्षी- एकता की तरफदारी

योगी सरकार को, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका, अखिलेश यादव समर्थक होंगे बहाल

22 वर्षीय चाइनामेन गेंदबाज कुलदीप यादव यूपी के कानपुर के रहने वालें हैं. सूत्रों के अनुसार,  पूर्व कोच अनिल कुंबले  चाहते थे कि कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जाए और वह इसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर सीरीज के तीसरे टेस्ट में  खेलें. लेकिन कोहली ने इससे साफ इनकार कर दिया. टीम इंडिया इस मैच में कुलदीप के बिना ही उतरी और ये मैच ड्रॉ रहा। इसके बाद अंतिम टेस्ट (धर्मशाला) में कुंबले अपनी जिद पर अड़े रहे और विराट को इस बार कुलदीप को लेकर ही मैदान पर उतरना पड़ा.

लालू यादव ने खोला राज, बीजेपी ने क्यों बनाया, रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार

रिश्वतखोर जज िमश्रा बाहर, भ्रष्टाचार से लड़ने वाले, दलित जज कर्णन क्यों जेल मे?-सूरज बौद्ध

भारत ने ये टेस्ट मैच जीता और इस मैच में कुलदीप ने चार विकेट लेकर अपने करियर का शानदार आगाज किया. ये कुंबले की पारखी नजर की जीत थी लेकिन शायद विराट इसको हार मानकर दिल पर लगाकर बैठ गए थे. अंदर ही अंदर दोनों के बीच मामला गहरा होता गया और चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में हार के बाद जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज रवाना हुई तो कोहली ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया. कुलदीप को न चुनने को लेकर सिर्फ कुंबले ही नाराज नहीं दिखे बल्कि पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत की हार के बाद अपनी राय रखी. द्रविड़ ने कहा कि कुलदीप को न चुनना एक गलत फैसला था.

जाट आरक्षण आंदोलन की चपेट मे यूपी भी, बीजेपी सरकार पर लगाया, धोखे का आरोप

यूपी बोर्ड की सचिव, शैल यादव को हटाया, 22 डीआईओएस सहित, 43 अफसर बदले