Breaking News

कृष्ण यूपी में हुए, गुजरात को बनाया कर्मस्थली, मैं गुजरात में हुआ और यूपी ने मुझे गोद लिया- मोदी

modi-1हरदोई/बाराबंकी,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज खुद को उत्तर प्रदेश का ‘गोद लिया हुआ बेटा’ बताया। उन्होंने कहा, ‘‘भगवान कृष्ण उत्तर प्रदेश में पैदा हुए और उन्होंने गुजरात को कर्मस्थली बनाया। मोदी ने हरदोई और बाराबंकी में आयोजित चुनावी रैलियों में कहा कि मैंने गुजरात में जन्म लिया और उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लिया है। यह यूपी मेरा माई-बाप है। गोद लिया हुआ बेटा होने के बावजूद यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य बनता है, इसके लिये मुझे आपका आशीर्वाद चाहिये। भारी बहुमत से यूपी में भाजपा की सरकार बनाइये। मैं वादा करता हूं कि पांच साल के अंदर जिन समस्याओं से आप जूझ रहे हैं, उनके रास्ते खोजकर दे दूंगा।’’ प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रदेश के पुलिस थाने सपा के दफ्तर बन गये हैं। अब सपा कार्यकर्ता यह तय करते हैं कि कौन सा मुकदमा दर्ज करना है और कौन सा नहीं।

उन्होने दावा किया कि इस सूबे के हर कोने में सपा, बसपा तथा कांग्रेस के प्रति ‘भयंकर नफरत’ भरी हुई है और प्रदेश को विकसित करने के लिये उसे इन दलों के चंगुल से मुक्त कराना होगा। तमाम संसाधन मौजूद होने के बावजूद उत्तर प्रदेश पिछड़ा हुआ है। इसका कारण यह है कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश को सम्भालने के बजाय केवल अपने वोट बैंक को ही सम्भाला। इस प्रदेश को सपा, बसपा और कांग्रेस के चक्कर से मुक्त किये बिना उसका भाग्य नहीं बदलेगा। इस बार मौका मत गंवाइये। पांच साल तक जिनकी वजह से आपको मुश्किलें झेलनी पड़ी हैं, वे सब एक मिनट में ठिकाने लग जाएंगे, अगर सही जगह उंगली दबाई।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर कोने में सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रति भयंकर नफरत का माहौल दिख रहा है और विधानसभा चुनाव में इन तीनों दलों को सजा देना जरूरी है। मोदी ने कहा, ‘‘जनता ने पांच साल पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिये पलक पांवड़े बिछाये थे। जनता को लगता था कि वह प्रदेश की भलाई के लिये कुछ करेंगे। अभी तो आपको फुरसत नहीं होगी लेकिन 11 मार्च के बाद जब जनता उनको घर भेज देगी, तो फुरसत में सोचियेगा कि जनता में आपके प्रति कितनी नफरत है। तब इसका हिसाब लगाइयेगा।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *