केबीसी के नाम पर लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल,  उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के नाम पर लाखों की ठगी करने के फरार आरोपी को पुलिस ने देहरादून से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के दो साथी पहले से जेल में हैं।

पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के अनुसार इसी साल चार जनवरी को बेरीनाग के बनकोट, गणाई गंगोली निवासी राजेन्द्र सिंह कार्की से केबीसी में 25 लाख रुपये की लाटरी निकलने के नाम पर 28 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी थी।

वादी की तहरीर पर बेरीनाग थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया। साथ ही मामले के खुलासा के लिये एक टीम का गठन किया गया। जांच में धोखाधड़ी में दो आरोपियों एसके अफरोज अली निवासी मिर्जा पटना, गुआल सिंह, केन्द्र पारा, ठाकुर पटना, उड़ीसा और अल्ताफ अली निवासी चतुरसिला खुंता, मयूरभंज, केन्द्र पारा, उड़ीसा के नाम सामने आये।

एसके अफरोज अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जबकि अल्ताफ अली फरार चल रहा था। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिये लगातार दबिश देती रही लेकिन वह पुलिस से बचने के लिये लगातार ठिकाने बदलता रहा।

आखिर आरोपी को बीती देर रात को ऋषिकेश, देहरादून से गिरफ्तार लिया गया। आरोपी को अदालत में पेश करने के साथ ही जेल भेज दिया गया है।