Breaking News

क्रिकेटर उमेश यादव ने खोला, क्रिकेट से जुड़ा यह अहम राज…

कोलंबो, भारत के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ने क्रिकेट से जुड़ा अपनी जिंदगी का एक अहम राज खोल दिया. उमेश यादव का कहना है कि जब 20 साल की उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने आगाज़ किया था तो उन्हें लाल रंग की एसजी टेस्ट गेंद से खेलने का अंदाज़ा नहीं था.

जानिये, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, 3 वर्षो में कितने करोड़ हुये खर्च ?

यूपी स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल, 71 डाक्टरों के हुए तबादले, देखिये पूरी सूची

उमेश यादव ने बताया कि मैंने टेनिस और रबड़ की गेंद से खेलना शुरू किया. जब तक मैं 20 साल का नहीं हो गया तब तक मैंने क्रिकेट में आमतौर पर इस्तेमाल की जानी वाली गेंद नहीं पकड़ी थी. उन्होने कहा कि जबकि एक तेज़ गेंदबाज़ के लिए यह काफी देर से हुआ था. इसलिए जब ऐसा हुआ तो मुझे नहीं पता था कि इस गेंद से क्या करूं.

राष्ट्रपति के लिए चाहिये खास जाति का अंगरक्षक, जातिवादी विज्ञापन पर मचा हंगामा

 भाजपा मुख्यालय का घेराव कर रहे, बीएड टीईटी बेरोजगारों पर जमकर लाठीचार्ज

उन्होने स्वीकार किया कि इस गेंद के साथ गेंदबाज़ी करने को समझने में उन्हें करीब दो साल लग गए. उमेश यादव ने कहा कि आप बचपन से क्रिकेट खेल रहे हो तो आपको खेल के बारे में काफी चीज़ें पता चल जाती हैं. लेकिन अगर आपको अचानक से कुछ अलग चीज़ करने को कहा जाए तो आपके लिए मुश्किल हो सकती है.

बसपा एक राजनीतिक पार्टी होने के साथ ही, जन-आंदोलन भी-मायावती

देखिये, कहां घूम रहें हैं, क्रिकेटर उमेश यादव और साथ मे है कौन ?

उमेश यादव अब तक 33 टेस्ट और 70 वनडे खेल चुके हैं. उन्हे आज भी अपनी मेहनत और समझदारी पर पूरा भरोसा है.उमेश यादव को लगता है कि वह अपनी काबिलियत के मुताबिक गेंदबाज़ी कर रहे हैं.उन्होने कहा कि वह शुरू से ही जानते थे कि अपनी रफ्तार हासिल करने की क्षमता से ही उन्हे उच्च स्तर पर आगे बढ़ने में मदद मिलेगी और उसी के लिये वह हमेशा प्रयास करतें रहे.

योगी सरकार की लापरवाही ने ली, 30 बच्चों की जान

अमेरिका मे भी उठी, आरक्षण की मांग, जानिये क्या है प्रोजेक्ट “हाफ इनशियेटिव”