Breaking News

क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा पाकिस्तान

त्रिनिदाद एंड टोबैगो, तीनों विभागों (बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग) में शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने गुरुवार को अफगानिस्तान को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप मुकाबले में 24 रन से हरा कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां वह इंग्लैंड से भिड़ेगा।

पाकिस्तान ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 239 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और जवाब में पड़ोसी अफगानिस्तान को 50 ओवर में नौ विकेट पर 215 रन पर रोक दिया। पाकिस्तान की तरफ से शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अब्दुल फसीह ने छह चौकों और दो छक्कों की बदौलत 95 गेंदों पर सर्वाधिक 68 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने चार चौकों और दो छक्कों के सहारे 51 गेंदों पर 43, ऑलराउंडर माज सदाकत ने सात चौकों की मदद से 37 गेंदों पर 42 और कप्तान कासिम अकरम ने चार चौकों के सहारे 55 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली।

गेंदबाजी में अवैस अली ने नौ ओवर में 36 रन देकर तीन, कासिम ने नौ ओवर में 39 रन पर दो और माज ने छह ओवर में 33 रन पर एक विकेट लिया। अफगानिस्तान के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड ने यूएई को 189 रनों से हरा कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। कप्तान टॉम प्रेस की 119 गेंदों पर 154 रनों की नाबाद और शानदार पारी की बदौलत टीम ने बड़ी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। प्रेस ने पारी में 13 चौके और चार छक्के जड़े। इसके अलावा गेंदबाजी में रेहान अहमद ने 10 ओवर में 30 रन पर चार विकेट लिए।

यूएई अब एक निर्णायक मैच में बंगलादेश से भिड़ेगा, जो यह तय करेगा कि इंग्लैंड के अलावा ग्रुप ए से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी।

इस बीच, गत आईसीसी अंडर-19 विश्व कप चैंपियन बंगलादेश ने अपने पहले मैच में इंग्लैंड से हार से वापसी करते हुए कनाडा पर आठ विकेट की शानदार जीत दर्ज की।