Breaking News

मुंबई इंडियंस ने अविश्वसनीय गेंदबाजी का किया प्रदर्शन, यह रहा रिजल्ट?

चेन्नई,  गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अविश्वसनीय गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स को आईपीएल 14 के मुकाबले में मंगलवार को 10 रन से हरा दिया और दो मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की। मुंबई ने इस तरह कोलकाता के खिलाफ 28 मुकाबलों में 22वीं जीत हासिल की।

कोलकाता ने कैरेबियाई आलराउंडर आंद्रे रसेल (15 रन पर पांच विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस को 20 ओवर में 152 रन के स्कोर पर रोक दिया था और तब लग रहा था कि कोलकाता को यह मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी लेकिन मुंबई के इरादे कुछ और ही थे और उसने कोलकाता को सात विकेट पर 142 रन पर रोक दिया और हैरतअंगेज जीत अपने नाम की।

मुंबई के लिए उसके लेग स्पिनर राहुल चाहर ने चार ओवर में 27 रन देकर चार विकेट निकाले जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट निकाला। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 27 रन पर दो विकेट लिए। बोल्ट ने कोलकाता को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन नहीं बनाने दिए और इस ओवर में दो विकेट निकाले।

मुंबई की तरफ से केवल दो ही बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने ही रन बनाये जबकि बाकी बल्लेबाज ज्यादा स्कोर नहीं कर पाए। रोहित ने 32 गेंदों पर 43 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि सूर्य ने 36 गेंदों पर 56 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए। रोहित और सूर्य ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

रोहित जब विकेट पर जमते दिखाई दे रहे थे कि उन्हें पैट कमिंस ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ड कर दिया। रोहित का विकेट गिरना था कि मुंबई की बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीदें भी समाप्त हो गयीं। हार्दिक पांड्या ने प्रसिद्ध कृष्णा पर चौका मारा लेकिन अगली गेंद पर वह रसेल को कैच थमा बैठे। कीरोन पोलार्ड मात्र पांच रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।

इस मैच के लिए एकादश में शामिल किये गए क्विंटन डी कॉक केवल दो रन बनाकर रहस्यमय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बन गए जबकि टीम का स्कोर उस समय 10रन था। रोहित और सूर्य ने फिर दूसरे विकेट के लिए 76 रन की बेहतरीन साझेदारी की। इस साझेदारी के दौरान सूर्य ने ज्यादा आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी की और बेहतरीन स्ट्रोक्स लगाए। लेकिन सूर्य अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद शाकिब अल हसन की गेंद पर शुभमन गिल को कैच दे बैठे।

सूर्य का विकेट गिरने के बाद ईशान किशन को कमिंस ने प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों कैच करा दिया। पांड्या बंधू दोहरे आंकड़ों में पहुंचने में कामयाब रहे। क्रुणाल और हार्दिक दोनों ने 15-15 रन बनाये। हार्दिक ने 17 गेंदों में दो चौके लगाए जबकि क्रुणाल ने नौ गेंदों में तीन चौके लगाए।

वेस्ट इंडीज के आल राउंडर आंद्रे रसेल ने पारी के आखिरी ओवर की अंतिम चार गेंदों पर तीन विकेट निकाले और मैच में पांच विकेट भी पूरे किये। रसेल ने 15 रन पर पांच विकेट लेकर कोलकाता की तरफ से किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला। मुंबई ने आखिरी पांच ओवर में मात्र 37 रन जोड़कर अपने आखिरी सात विकेट गंवा दिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीतीश राणा और शुभमन गिल ने टीम को 72 रन की शानदार शुरुआत दी। राणा ने लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। गिल एक बार फिर अच्छा खेल रहे थे लेकिन राहुल चाहर ने गिल को कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच कराया। गिल ने 24 गेंदों पर 33 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। चाहर ने राहुल त्रिपाठी को अपने अगले ओवर में अपना दूसरा शिकार बनाया।त्रिपाठी पांच रन ही बना सके । कप्तान इयोन मॉर्गन ने चाहर की गेंद पर ऊंचा शॉट लगाया और मार्को जेनसन को कैच दे बैठे। राणा चौथे बल्लेबाज के रूप में चाहर का चौथा शिकार बने। राणा ने 47 गेंदों पर 57 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए।

शाकिब अल हसन नौ गेंदों में नौ रन बनाने के बाद क्रुणाल पांड्या की गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा बैठे। मुंबई की पारी में पांच विकेट लेने वाले अंदर रसेल बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा सके और 15 गेंदों में नौ रन बनाकर बोल्ट को रिटर्न कैच थमा बैठे। बोल्ट ने पैट कमिंस को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। हरभजन सिंह ने बोल्ट की पांचवीं गेंद पर दो रन लिए लेकिन तब तक खेल समाप्त हो चुका था। दिनेश कार्तिक 11 गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे लेकिन उनकी टीम को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा । राहुल चाहर को उनकी चार विकेट की शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com