Breaking News

गांवों को माडल के तौर पर विकसित करें: आनंदीबेन पटेल

हमीरपुर,  उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुरूवार को कहा कि सभी गांवों को माडल के रुप में विकसित किया जायेे जहां प्रत्येक परिवार को सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

राज्यपाल ने जिला पुरुष व महिला अस्पताल पहुचकर भर्ती मरीजों का हाल चाल पूछा और आयुष्मान योजना के तहत 50 लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड व 60 क्षय रोगियों को किट वितरित किया। राज्यपाल ने कलक्ट्रेट पहुचकर विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। महिला अस्पताल में व्यवस्थाओं की सराहना की। आंगनबाडी केंद्र में स्थापित झूले,बच्चों के खिलौने व अन्य सामान का अवलोकन किया। उन्होने कलक्ट्रेट में पांच महाविद्यालय के प्राचार्यों से संबाद किया।

उन्होने केंद्र व राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध करायी गयी धनराशि की समीक्षा की और कहा कि बजट को डंप न रखा जाये, उसकाे जनहित में खर्च किया जाये। प्रधानमंत्री मातृ बंदना योजना में मिलने वाली धनराशि का उपयोग पुष्टाहार फल,सब्जी आदि में प्रयोग करने को कहा। उन्होने कहा कि जिला खनन कोष को अन्य कार्यों में सदुपयोग किया जाये। राज्यपाल का सबसे ज्यादा फोकस आयुष्मान योजना व आंगनवाडी केंद्रों की मजबूत करने में रहा।