गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त

लखनऊ, राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने  गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये जरूरी शर्त बताई। योगी लखनऊ के राम मनोहर लोहिया विधि संस्थान में राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर बोल रहे थे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले ऐसा था कि बिजली 4 जिलों को मिलेगी, क्या 71 जिलों का बिजली पर हक नहीं था? हमने तय किया कि पूरे 75 जिलों को समान बिजली मिलेगी। जिस गांव में बिजली चोरी नहीं होगी, हम वहां 24 घंटे बिजली देंगे। अगर बिजली चोरी नहीं होगी तो 2018 तक हम 24 घंटे बिजली देंगे। हमने तय किया है कि 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त होंगी।  जब हम यूपी की बात करते हैं, तो ये एक बड़ी जिम्मेदारी है। यूपी को देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की चुनौती हमारे कंधों पर है।
योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि यूपी से ही देश का विकास संभव है। उन्होने कहा कि हम डेवलपमेंट की प्रॉसेस को आगे बढ़ाने वाले हैं। ग्राम सभा को केंद्र बनाकर डेवलपमेंट होगा, तो समाज के हर शख्स का विकास होगा। देश के विकास की नींव पंचायत है और पीएम ने इसीलिए ग्राम पंचायतों को फोकस किया। पीएम ने कहा था, हम स्मार्ट सिटी की बात करते हैं, तो अब स्मार्ट गांव की भी बात करें।उन्होंने कहा कि अक्टूबर 2018 तक यूपी को खुले में शौच से मुक्त कराया जाएगा।
योगी ने कहा, “पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान का मंत्र दिया था। ये अभियान केवल नारा नहीं। यूपी सरकार ने पीएम के इस मंत्र को लक्ष्य मान रखा है। अक्टूबर 2018 तक हम यूपी को खुले में शौच करने की समस्या से मुक्त करा देंगे।” योगी आदित्यनाथ ने ग्रामोदय संकल्प ऐप और पत्रिका को रिलीज किया। यह पत्रिका डाक विभाग के जरिए पंचायतों को मिलेगी। इस मौके पर पंचायतीराज मंत्रालय के यू-ट्यूब चैनल को लॉन्च किया गया। पंचायतीराज विभाग को डिजटल बनाने की शुरुआत भी हुई।