Breaking News

गूगल ने प्ले स्टोर से हटाए गए ऐप्स को अस्थायी रूप से बहाल किया, कही ये बात

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट में लंबित अपीलों को बहाल करने के लिए सहमत होने के बाद सोशल मीडिया दिग्गज गूगल ने उन भारतीय कंपनियों को अस्थायी राहत दी है जिनके ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिये गये थो।

गुगल के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “सहयोग की भावना से, हम सुप्रीम कोर्ट में लंबित अपीलों के साथ डेवलपर्स के ऐप्स को अस्थायी रूप से बहाल कर रहे है।”

केंद्रीय संचार और सूचना तकनीकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर कहा, “हटाए गए ऐप्स को पुनर्स्थापित किया जाएगा। गुगल और ऐप डेवलपर दूसरों के साथ मिलकर काम करेंगे।”

इस हफ्ते की शुरुआत में इंटरनेट और मोबाइल कंपनियों के संगठन ने भी गूगल से भारतीय कंपनियों के ऐप्स को प्ले स्टोर से ‘डिलिस्ट’ न करने को कहा था।

गुगल ने कहा, “ गुगल अपने व्यवसाय मॉडल को लागू करने और लागू करने के अपने अधिकार को बरकरार रखता है, जैसा कि विभिन्न अदालतों में स्थापित किया गया है। हम अंतरिम में अपनी पूरी लागू सेवा शुल्क का भुगतान करेंगे और इन कंपनियों के लिए भुगतान की समयसीमा बढ़ा रहे हैं।”

गूगल के बयान में कहा गया है कि गूगल सभी पक्षों की जरूरतों का सम्मान करने वाले समाधान खोजने के लिए सहयोगात्मक प्रयास की आशा करता है।