Breaking News

ग्राहम फोर्ड ने आयरलैंड के मुख्य कोच का पद छोड़ा

डबलिन,  ग्राहम फोर्ड तत्काल प्रभाव से आयरलैंड पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देंगे। क्रिकेट आयरलैंड ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि ग्राहम फोर्ड टीम के साथ अपना चार साल लंबा कार्यकाल खत्म कर रहे हैं।

फोर्ड ने इस पर कहा, “ पिछले चार साल मेरे लिए बहुत खास रहे हैं। मैंने बहुत खास लोगों से बनी क्रिकेट टीम के साथ खुशी के दिनों का आनंद लिया है। मैंने क्लब क्रिकेट देखने और कई बेहतरीन क्रिकेट लोगों के जुनून और क्लब की वफादारी का अनुभव करने का भी आनंद लिया है। अन्य आईसीसी पूर्ण सदस्य देशों के मुकाबले क्रिकेट आयरलैंड को कई बाधाओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। इसके बावजूद कई मौकों पर टीम ने विश्व क्रिकेट की कुछ शीर्ष टीमों के साथ प्रभावशाली प्रतिस्पर्धा की है। आयरिश खिलाड़ियों के चरित्र और एकजुटता का प्रत्यक्ष अनुभव करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। ”

उल्लेखनीय है कि फोर्ड को 2017 में पहले तीन साल के लिए इस भूमिका के लिए नियुक्त किया गया था, हालांकि 2019 में उनके कार्यकाल को तीन वर्षाें के लिए बढ़ा दिया गया था। वह अब नोटिस पीरियड पर टीम के साथ रहेंगे जो दिसंबर के मध्य में समाप्त होगा।

फोर्ड ने कहा, “ समय के साथ इन चुनौतियों और बाधाओं ने मुझ पर प्रभाव डाला है। अपने परिवार के साथ बहुत विचार-विमर्श और चर्चा के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे लिए क्रिकेट आयरलैंड से दूर जाने का सही समय है। मैं चार वर्षों के दौरान सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को उनके प्रभावशाली रवैये और समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए अपना सफर खत्म करना चाहता हूं और मैं भविष्य में उन्हें बड़ी चीजें हासिल करते हुए देखना चाहता हूं। ”

उल्लेखनीय है कि फोर्ड की कोचिंग में आयरलैंड ने 102 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें 51 टी-20, 47 वनडे और तीन टेस्ट शामिल हैं। इसके अलावा एक लिस्ट ए मैच भी है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट क्रिकेट पदार्पण पर भी आयरलैंड का नेतृत्व किया। इस साल टी-20 विश्व कप में उनकी टीम क्वालीफाइंग ग्रुप में तीसरे स्थान पर रही थी और सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।