Breaking News

चक्का जाम करने पर विधायक समेत कई लोगों पर प्रकरण

बड़वानी, मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय पर मजदूरी के भुगतान व अन्य मांगों को लेकर चक्का जाम और धारा 144 के उल्लंघन करने पर बड़वानी विधायक राजेंद्र मंडलोई व सामाजिक कार्यकर्ता माधुरी समेत कई लोगों पर आज प्रकरण दर्ज किया गया है।

बड़वानी कोतवाली पुलिस के अनुसार जिला पंचायत के मुख्य दार का घेराव करने और इंदौर बड़वानी के मुख्य मार्ग पर चक्का जाम करने के मामले में क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक राजन मंडलोई, जागृत आदिवासी दलित संगठन की नेत्री माधुरी, कांग्रेस नेता और लाल खरते समेत 100 से अधिक अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 188 और 341 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

जागृत आदिवासी दलित संगठन ने मनरेगा के तहत बकाया मजदूरी के भुगतान पलायन, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने व बकाया छात्रवृत्ति समेत 13 सूत्रीय मांगों को लेकर कल जिला पंचायत का घेराव कर आंदोलन किया गया था।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घेराव व ध्वनि प्रदूषण करने से जिला पंचायत का कार्य प्रभावित हुआ और मुख्य मार्ग पर चक्का जाम से आवागमन बाधित हुआ। जिला दंडाधिकारी द्वारा 6 फरवरी को निषेधाज्ञा लागू किए जाने के चलते दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 प्रभावशील है इसका भी उल्लंघन हुआ।

बड़वानी के कांग्रेस विधायक राजेंद्र मंडलोई ने इस तानाशाही रवैया बताया। उन्होंने कहा कि वह थोड़ी देर के लिए आंदोलन गए थे, और उन्होंने एसडीएम बड़वानी को जाम की सूचना भी दी थी।