Breaking News

जयंत चौधरी के आफर ठुकराने पर तिलमिलाई बीजेपी ने दी ये प्रतिक्रिया

लखनऊ, राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी के आफर ठुकराने पर तिलमिलाई बीजेपी ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को पश्चिमी यूपी के जाट नेताओं के साथ दिल्ली में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा  के आवास पर बैठक की। बैठक के बाद बीजेपी ने जयंत चौधरी के लिए दरवाजे खुले रखने के संकेत दिए। लेकिन, भाजपा के इस ऑफर को  जयंत चौधरी ने ठुकरा दिया और कहा कि न्योता मुझे नहीं, उन सात सौ से अधिक किसान परिवार को दो, जिनके घर आपने उजाड़ दिए है। रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के प्रस्ताव ठुकराने से बीजेपी तिलमिला गई और कहा कि जयंत चौधरी के पास जाट समाज का ठेका नहीं है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बीजेपी समर्थित जाट नेताओं से संवाद के दौरान गृह मंत्री अमित शाह का कहना था कि जाट आरक्षण संबंधित मांगों से वह अवगत हैं और उसे जरूर पूरा किया जाएगा। इसके अलावा इस संवाद में उन्होंने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला जबकि जयंत चौधरी के प्रति हमदर्दी जताई। जाट नेताओं संग हुई बैठक में भाजपा के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि जयंत भाई (चौधरी) ने गलत घर चुन लिया है। उनके लिए दरवाजे खुले हैं।

लेकिन इस प्रस्ताव के बाद जयंत चौधरी ने ट्वीट किया, ‘न्योता मुझे नहीं, उन +700 किसान परिवारों को दो जिनके घर आपने उजाड़ दिए।’ हालांकि, जयंत चौधरी के इस ट्वीट पर भाजपा ने पलटवार किया। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि जयंत जी ने सारे जाट वोट का ठेका थोड़ी ना ले रखा है। अगर जयंत जी गलत पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे तो जाट समाज उनके साथ क्यों जाएगा।’

जाट बहुल पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की कई सीटों पर जाटों का अच्‍छा-खास प्रभाव है। ऐसे में चुनावों में उनकी भूमिका महत्‍वपूर्ण हो जाती है।