Breaking News

चौकीदारों को लेकर, शत्रुघ्न सिन्हा ने, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खोली पोल

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी के घरेलू आलोचक शत्रुघ्न सिन्हा ने होली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शुभकामनाएं देते हुए उन पर तीखा तंज कसा है।

प्रधानमंत्री मोदी के चौकीदारों को संबोधित करने को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कटाक्ष करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किये जिनमें उन्होंने कहा कि चौकीदारों को संबोधित करने से महत्वपूर्ण उनकी समस्याओं को हल करने की ओर ध्यान देना चाहिए।

शत्रुघ्न सिन्हा ने एक ट्वीट में कहा- सरजी, आपको होली की शुभकामनाएं। एक बार फिर मैं विनम्रता मगर दृढ़ता से याद दिलाउंगा कि चौकीदार अभियान में मत फंसिए। चौकीदार पर आप जितना रक्षात्मक होंगेए यह देश को अनुत्तरित सवालों और राफेल डील की उतनी ही ज्यादा याद दिलायेगा। इनके बारे में लोग जानने के लिए बेचैन हैं।

उन्होंने आगे लिखा, वैसे, सर आपने अचानक, बिना तैयारी के और उपेक्षात्मक मूड में देश के चौकीदारों को संबोधित किया, तथाकथित 25 लाख नहीं पता कि इस आंकड़े का आधार क्या है, 21 लाख क्यों नहींए 2.5 लाख क्यों नहीं। हो सकता है कि यह लोगों और चौकीदारों के गले न उतरे, जिनकी स्थिति भी अच्छी नहीं है। उनमें से ज्यादातर गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मोदी को चौकीदारों की स्थिति सुधारने की नसीहत देते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, वैसे भी सर, यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आपने लाखों, सैकड़ों चौकीदारों को संबोधित किया, आपकी भाषणबाजी ;बहुत खोखली, कॉन्टेंट के अभाव वाली भी अहम नहीं है। जो चीज महत्वपूर्ण है, वह यह है कि उनकी दशा सुधारी जाये, उनकी जीवनशैली में सुधार हो, उन्हें गरिमा के साथ जीने के लिए प्रोत्साहित किया जाये, उन्हें बेहतर और नियमित वेतन मिले।

आखिरी ट्वीट ने उन्होंने कहा, चूंकि आप अब भी देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए मैं अब भी आपके साथ हूं। हरहाल, आपको बहुत सारा प्यार और शुभकामनाएं। आपकी होली रंगों भरी हो और आपके जरिए पूरे देश की होली रंगों भरी हो। जय हिंद!

पिछले काफी दिनों से शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा में रहते हुए भी पार्टी के खिलाफ बोलते और प्राय प्रधानमंत्री पर निशाना साधते रहे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने अलग-अलग मौकों पर विपक्षी दलों के साथ स्टेज भी साझा कर चुके हैं और अब कयास लगाये जा रहे हैं कि पटना साहिब की सीट महागठबंधन के दलों राष्ट्रीय जनता दल अथवा कांग्रेस में से जिसके हिस्से में जाएगी, उसी दल की ओर से वह इस सीट से उम्मीदवार होंगे।