Breaking News

चौरसिया-लाहिरी सहित शीर्ष भारतीय गोल्फर होंगे हीरो इंडियन गोल्फ का हिस्सा

golfनई दिल्ली, गत चैंपियन एसएसपी चौरसिया और दुनिया में नंबर एक भारतीय गोल्फर अनिर्बाण लाहिड़ी सहित देश के शीर्ष गोल्फर 9 से 12 मार्च तक गुडगांव के डीएलएफ गोल्फ कोर्स में होने वाले लगभग 12 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि के प्रतिष्ठित हीरो इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामैंट में कड़ी चुनौती पेश करेंगे। हीरो इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामैंट के 53वें संस्करण के लिए मंगलवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आयोजकों ने यह जानकारी दी। इस अवसर पर दिग्गज गोल्फर शिव कपूर और युवा स्टार एस चिकारंगप्पा भी मौजूद थे।

गत चैंपियन चौरसिया, अनुभवी गोल्फर जीव मिल्खा सिंह, दिल्ली के स्टार राशिद खान और गुडगांव के स्टार शुभंकर शर्मा ने वीडियो संदेश के जरिये इंडियन ओपन पर अपने विचार रखे। इंडियन ओपन 8 साल के अंतराल के बाद गुडगांव के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब पर लौट रहा है। आखिरी बार यहां 2009 में इंडियन ओपन का आयोजन किया गया था। चौरसिया ने गत वर्ष लाहिड़ी और कोरिया के वांग ज्यूंगहुन को हराकर खिताब जीता था जबकि लाहिड़ी ने 2015 में चौरसिया को प्लेआफ में हराकर खिताब अपने नाम किया था।

चौरसिया और लाहिड़ी ने पिछले अगस्त में हुए रियो ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया था। लगातार तीसरे वर्ष यूरोपियन और एशियन टूर से संयुक्त रूप से मान्यता प्राप्त इंडियन ओपन में इस बार बढ़ी हुई पुरस्कार राशि मिलेगी जिसे 17 लाख 50 हजार डालर  कर दिया गया है। विजेता को 291660 डालर  की भारी भरकम पुरस्कार राशि हाथ लगेगी। इस अवसर पर भारतीय गोल्फ संघ के अध्यक्ष विंग कमांडर सतीश अपराजित ने कहा कि हीरो इंडियन ओपन भारतीय गोल्फ संघ के लिए गर्व की बात है।

इस प्रतियोगिता का एक बड़ा इतिहास है। इस प्रतियोगिता ने पूर्व में बेहतरीन चैम्पियन खिलाडियों को दुनिया के सामने लाया है। उन्होंने कहा, हमारे लिए यही महत्वपूर्ण होगा कि कोई भारतीय इस प्रतियोगिता को जीते। एशियन टूर के मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी चो मीन थांत ने कहा कि एशियन टूर के अंतर्गत हीरो इंडियन ओपन 2017 के कार्यक्रम का हम दिल से स्वागत करते हैं। इसमें प्रतियोगिता के जरिए कई खिलाडियों के करियर बन गए है और इसी के चलते भारत को लाहिरी और चौरसिया के रूप में दो बेहतरीन गोल्फर मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *