छात्र नेता कन्हैया ने कि केन्द्र सरकार से ये मांग…..

बेतिया , छात्र नेता कन्हैया कुमार ने आज कहा कि अडानी और अंबानी जैसे बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने वाली केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार किसानों के ऋण भी माफ करे।

कन्हैया कुमार ने यहां भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से आयोजित किसान महासभा को संबोधित करते हुये कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अडानी.अंबानी जैसे बड़े उद्योगपतियों के लाखों.करोड़ों रुपये का कर्ज माफ कर दिया है लेकिन किसानों के ऋण माफ नहीं किये है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की नीतीश सरकार आपस में मिलकर देश के किसानोंए नौजवानों और शरहद पर देश की रक्षा करने वाले जवानों की शहादत को भूल गयी है।

छात्र नेता ने मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह यौन शोषण मामले को जहां शर्मनाक बताया वहीं राफेल सौदा मुद्दे पर केन्द्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कर्मभूमि रही इस धरती पर किसानों पर हो रहे अत्याचार को पार्टी कभी बर्दास्त नहीं करेगी। उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद गन्ना किसानों का बकाया भुगतान न होने पर केन्द्र और राज्य सरकार को जवाब देना होगा। उन्होंने मोदी सरकार के न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा को धोखाधड़ी बताया।

कन्हैया कुमार ने कहा कि बेतिया में सैकड़ों किसान गन्ना मिल मालिकों की मनमानी से त्रस्त हैं और यदि इनकी बातें सरकार नहीं मानेगी तो 25 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में विशाल रैली का आयोजन किया जायेगा।
सौरभ उमेश