Breaking News

तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये तैयार यूपी: अमित शाह

मुरादाबाद,  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि पिछले दो लोकसभा चुनावों में श्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में उत्तर प्रदेश की विशेष योगदान रहा है और इस बार भी राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण यह राज्य श्री मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये पूरी तरह कमर कस चुका है।

मुरादाबाद के बुद्धि विहार मैदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सर्वेश सिंह तथा संभल के परमेश्वर लाल सैनी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुये अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें भाजपा की झोली में जाएंगी। अमित शाह ने कहा कि पहले की सरकारों में कानून व्यवस्था लचर थी जबकि योगी के शासनकाल में माफिया और गुंडे पलायन कर रहे हैं। वह यहां पश्चिम उत्तर प्रदेश में 2013 में आये थे,उस समय यहां भय, दंगे,गौ तस्करी और गुंडों का राज, पलायन चलता था। 2014 से पहले यहां गौ तस्करी होती थी, हिंदू पलायन करने के लिए मज़बूर हो रहे थे।

उन्होने कहा “ आपने समाजवादी पार्टी को हटाया तो अमन-चैन कायम हो गया।  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने उत्तर प्रदेश में चार एयरपोर्ट,छह एक्सप्रेस वे बन चुके हैं, बाकी छह निर्माणाधीन हैं। सिक्स लेन तैयार हो रही हैं। यहां अब वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट का काम शुरू हुआ और विकास आगे बढ़ा। सरकार 80 लाख ग्रामीणों तक बिजली पहुंचाने का काम कर रही है। मोदी सरकार ने तीन करोड़ से अधिक ग़रीबों का पांच लाख तक का इलाज मुफ़्त करने का काम किया है। इसके अलावा दो करोड़ शौचालय 10 साल में बने।जिसका लाभ लगभग 14 करोड़ लाभार्थियों को मिल रहा है। चार करोड़ से ज़्यादा जरुरतमंदों को गैस सिलेंडर दिया है।”

उन्होने कहा “ मोदी सरकार ने एक लाख गरीब बहनों को लखपति बनाया है। कभी राहुल बाबा हमारा मज़ाक उड़ाते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे पर तिथि नहीं बताएंगे। 2019 में एक बार फिर आपने मोदी सरकार बनवाई। पांच साल में कोर्ट का फैसला आने पर भूमि पूजन भी हुआ और 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा भी हो गई। राम मंदिर विरोध के बावजूद विपक्षी दलों को प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा गया लेकिन वो इसमें सम्मिलित नहीं हुए। क्योंकि उन्हें वोट-बैंक खिसकने का ड़र सता रहा था।”

अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में सिर्फ़ राम मंदिर ही नहीं बाबा विश्वनाथ का दरबार भी सजाया गया। बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में विशेष रूप से निर्माण कार्य कराए गए। सोमनाथ मंदिर भी बनाने का काम किया जा रहा है। इस तरह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विरासत बचाने का काम किए गए वहीं विकास कार्य भी तेज़ी से हो रहे हैं।
पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने 10 साल में देश की अर्थव्यवस्था को 11 वें नंबर पर पहुंचा दिया है। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मोदी जी भारत की अर्थव्यवस्था को तीसरे नंबर पर पहुंचा देंगे। श्री शाह ने कहा “ 70 साल तक कांग्रेस धारा 370 को बच्चे की तरह गोद में खिलाती रही, आपने नरेन्द्र मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया जिसके परिणामस्वरूप 05 अगस्त 2019 को कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर दी गई।”

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के खड़गे जी कहते हैं कि राजस्थान और उत्तर प्रदेश वालों को कश्मीर से क्या लेना-देना। मैं उनको बता देना चाहता हूं कि मुरादाबाद का बच्चा बच्चा कश्मीर के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने 10 साल के अंतराल में आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त किया है।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन काल में पाकिस्तान से हर रोज़ आलिया, मालिया और जमालिया आते थे और बम धमाके करके चले जाते थे। इसी मुगालते में पुलवामा में धमाका किया गया था लेकिन वह भूल गए थे कि यहां अब कांग्रेस-नीत मनमोहन सिंह सरकार नहीं है। इसके बाद मोदी सरकार ने मुंह तोड़ जवाब देते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया है। गरीबों को आवास, शौचालय, सिलेंडर दे रहे हैं। भाजपा सरकार में पलायन रुक गया है,माफिया खत्म हो गए हैं, पाकिस्तान में आतंकवादियों का सफाया किया गया है। उत्तर प्रदेश में आज़ चहुंओर सुरक्षित माहौल है ‌। इसलिए एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। इस बार ना 73 चलेंगी ना 65 चलेंगी इस बार भाजपा प्रत्याशियों को जिता कर 80 की 80 सीट मोदी की झोली में जाएंगी।