Breaking News

तेज गेंदबाज काइल जेमिसन का पंजा , भारत इतने रन पर सिमटा

साउथम्पटन,  न्यूज़ीलैंड के लम्बे कद के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 31 रन पर पांच विकेट लेकर भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के तीसरे दिन रविवार को लंच के बाद पहली पारी में 217 रन पर समेट दिया।

आज दिन के खेल से पहले बारिश हो जाने के कारण दिन का खेल कुछ विलम्ब से शुरू हुया। भारत ने तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान विराट कोहली ने 44 और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने 29 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। जेमिसन कुछ गेंदें बाहर निकालने के बाद एक गेंद अंदर लाये और विराट अपने कल के स्कोर पर आउट हो गए, अम्पायर ने अपनी उंगली उठा दी। विराट ने डीआरएस का सहारा लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और वह पगबाधा करार दिए गए। विराट ने 132 गेंदों पर 44 रन में एक चौका लगाया। भारत का चौथा विकेट 149 के स्कोर पर गिरा।

विकेटकीपर ऋषभ पंत ने चौका लगाकर अपना खाता खोला लेकिन जेमिसन की ऑफ स्टंप से बाहर पड़ी गेंद को मारने की कोशिश में दूसरी स्लिप में टॉम लाथम के हाथों लपके गए। भारत का पांचवां विकेट 156 के स्कोर पर गिरा। रहाणे ने रवींद्र जडेजा के साथ छठे विकेट लिए 26 रन जोड़े। रहाणे अपने अर्धशतक से मात्र एक रन दूर थे लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वेगनर की गेंद पर स्लिप में लाथम के हाथों लपके गए। रहाणे ने 117 गेंदों पर 49 रन में पांच चौके लगाए।

नए बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने आने के बाद कुछ अच्छे शॉट खेले और 27 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 22 रन बनाने के बाद टिम साउदी की गेंद पर स्लिप में लाथम के हाथों लपके गए। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को जेमिसन ने रॉस टेलर के हाथों कैच करा दिया। इशांत ने चार रन बनाये। जेमिसन ने अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह को पगबाधा कर मैच में अपने पांच विकेट पूरे किये।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने जडेजा को विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों लेग साइड में कैच कराकर भारतीय पारी 217 रन पर समेट दी। मोहम्मद शमी चार रन पर नाबाद रहे। जडेजा ने 53 गेंदों पर 15 रन में दो चौके लगाए।

न्यूज़ीलैंड की तरफ से जेमिसन के पांच विकेटों के अलावा बोल्ट ने 47 रन पर दो विकेट, वेगनर ने 40 रन पर दो विकेट और साउदी ने 64 रन पर एक विकेट लिया।