Breaking News

भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में चीन से हारी

हांगझोउ, भारतीय महिला हॉकी टीम को गुरुवार को चीन के खिलाफ महिला हॉकी सेमीफाइनल में 4-0 से हार का सामना करना पड़ा।

आज हुए इस मुकाबले में शुरुआत में भारतीय टीम रक्षात्मक तरीके से खेलती नजर आयी। भारत का कोई भी खिलाड़ी ने गोल नहीं कर सका। जबकि चीन के लिए जियाकी झोंग ने 25वें मिनट, ज़ू मीरोंग ने 40वें मिनट, मियु लिआंग ने 55वें मिनट और बिंगफ़ेंग गु ने 60वें मिनट में गोल दागे।

मैच का पहला क्वार्टर गोलरहित रहा और इस तरह से दोनों टीमें गोल करने में सफल नहीं हुईं। भारतीय टीम ज्यादा मौके बनाने में कामयाब नहीं हुई। वहीं, चीन अपने तीन पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करने में नाकाम रहा।

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमें पहले गोल की तलाश में मैदान पर उतरीं। भारतीय डिफेंस पर चीन ने दबाव बनाना जारी रखा और 17वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन गोलकीपर सविता पूनिया ने गोल को रोक दिया।

इसके बाद भारत ने लगातार हमले किये, लेकिन टीम को गोल करने में सफलता हासिल नहीं हुई। वहीं, 25वें मिनट में जियाकी झोंग ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए चीन को बढ़त दिलाई। पहले हाफ की समाप्ति पर चीन ने 1-0 की बढ़त बनाई। 1-0 की बढ़त को बरक़रार रखते हुए चीन ने तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम पर दबाव बनाया और अटैक करना जारी रखा। 40वें मिनट में ज़ू मीरोंग ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम की बढ़त को दोगुना (2-0) कर दिया।

इसके बाद भारत ने 44वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन टीम अपना खाता खोलने में असफल रही।

चौथे क्वार्टर में खेल की शुरुआत में ही भारतीय टीम ने लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन एक बार फिर बढ़त बनाने में नाकाम रही। वहीं, 55वें मिनट में मियु लिआंग ने फील्ड गोल कर स्कोर को 3-0 कर दिया और 60वें मिनट पर बिंगफ़ेंग गु ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर 4-0 से जीत हासिल की।

भारत अब कांस्य पदक के लिए सेमीफाइनल-2 में हारने वाली टीम के खिलाफ शनिवार को मैच खेलेगी। जबकि चीन का फाइनल में जापान और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से मुकाबला शनिवार को मुकाबला करेगा।

हांगझोउ में ओलंपिक कोटा गंवाने के बाद भारतीय महिला टीम के पास अब पेरिस 2024 में स्थान सुरक्षित का मौका अगले साल एफआईएच ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में होगा।