Breaking News

दक्षिण अफ्रीका को लगा दूसरा झटका, तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी हुए दूसरे टेस्ट से बाहर

केप टाउन,  दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच से पहले एक और बड़ा झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। इससे पहले साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा पैर में खिंचाव चलते टीम से बाहर हो गए थे।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने शनिवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर यह जानकारी दी। सीएसए ने बताया कि कोएत्जी के पेल्विक में सूजन है। पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्हें यह तकलीफ थी, लेकिन दूसरे मैच से उन्हें बाहर कर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। आगामी सीरीज को देखते हुए बोर्ड ने यह फैसला किया है।

बाेर्ड ने बताया कि शुक्रवार को कोएत्जी का स्कैन कराया गया, जिसमें उनकी चोट की गंभीरता का पता चला। आज आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया कि तेज गेंदबाज को एहतियात के तौर पर टीम से बाहर कर दिया गया है।

टीम के मुख्य कोच शुक्री कॉनराड ने एहतियात के तौर पर कोएत्जी को टीम से बाहर रखने का फैसला किया है। उन्होंने कोएत्जी के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कोएत्जी के बाहर होने से दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट में लुंगी एनगिडी को टीम में शामिल कर सकती है।

इससे पहले सेंचुरियन में एक पारी और 32 रनों से शानदार जीत दर्ज कर दक्षिण अफ्रीका दो मैचों की आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

डब्ल्यूटीसी 2023-25 स्टैंडिंग में दक्षिण अफ्रीका शत-प्रतिशत अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

इस बीच, भारत को सेंचुरियन टेस्ट में पारी और 32 रन की हार के साथ-साथ दो ओवर कम फेंकने के लिए दो महत्वपूर्ण डब्ल्यूटीसी अंक खोने का भी सामना करना था। मौजूद समय में भारत 38.89 प्रतिशत अंक के साथ छठे स्थान पर है।

दूसरे टेस्ट मैच के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं। टीम में डीन एल्गर (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, टोनी डी जोरजी, जुबैर हम्ज़ा, मार्को जानसन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स और काइल वेरिन शामिल हैं।