Breaking News

दर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प,पांच लोगों की मौत….

सैंटियागो, बोलीविया के कोचाबाम्बा में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों में पांच लोगों की मौत हो गयी।स्थानीय समाचारपत्र ‘पैजिना 7’ ने शुक्रवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने पूर्व राष्ट्रपति इवो मोरालेस के इस्तीफे के बाद खुद को अंतरिम राष्ट्रपति घोषित करने वाली जीनिन अनेज के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर आंसू गैस के गोले दागे और उन्हें हिरासत में ले लिया।

अखबार ने बताया कि प्रदर्शनकारियों की मौत गोली लगने के कारण हुई हालांकि पुलिस ने कहा है कि उसने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां नहीं चलायीं बल्कि उन्हें खदेड़ने के लिए केवल रासायनिक पदार्थों का इस्तेमाल किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाने के लिए सेना को जिम्मेदार ठहराया है।

गौरतलब है कि बोलीविया में चल रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच श्री मोरालेस और उपराष्ट्रपति अलवारो गार्सिया लिनेरा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वह गत शनिवार से मैक्सिको में शरण लिये हुए हैं। श्री मोरालेस के चुनाव में दूसरी बार विजयी रहने के बाद 20 अक्टूबर से वहां विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। बोलीविया की विपक्षी पार्टी ने चुनावी नतीजों में धांधली का आरोप लगाते हुए इसे मानने से इंकार कर दिया था।