Breaking News

दिल्ली की हैदराबाद के खिलाफ 79 से बड़ी हार

माेहाली,  एक बार की विजेता दिल्ली को यहां गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 के एलीट ग्रुप सी के दूसरे दौर के मैच में 79 से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में यह उसकी पहली हार है, जबकि हैदराबाद की लगातार दूसरी जीत है।

टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेने वाली दिल्ली की टीम का गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज तिलक वर्मा (139) की शतकीय पारी और चंदन साहनी के शानदार 87 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 325 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली इतने ओवरों में नौ विकेट गंवा कर 246 रन ही बना सकी। तिलक ने सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 123 गेंदों पर 139 रन बनाए, जबकि चंदन ने 74 गेंदों पर 87 रन की पारी में पांच चौके और सात छक्के जड़े।

हैदराबाद ने गेंदबाजी में भी प्रशावशाली प्रदर्शन किया। लेफ्ट आर्म स्पिनर तनय त्यागराजन ने 10 ओवर में 33 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। इससे पहले उन्होंने बल्लेबाजी में सात गेंदों पर ताबड़तोड़ 15 रन भी बनाए। इसके अलावा चमा वी मिलिंद और कार्तिकेय काक ने दो-दो तथा तेलुकुपल्ली रवि तेजा और मिकिल जायसवाल ने एक-एक विकेट लिया। दिल्ली की ओर से मध्य क्रम के सभी बल्लेबाजों काे अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी लंबी और मैच विजयी पारी नहीं खेल पाया। हिम्मत सिंह ने सर्वाधिक 47, विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत ने 36 और ललित यादव, क्षितिज शर्मा और कप्तान प्रदीप सांगवान ने 28-28 रन बनाए। इससे पहले सांगवान और कुलवंत खेजरोलिया ने गेंदबाजी में दो-दो और शिवम शर्मा तथा शिवांक वशिष्ठ ने एक-एक विकेट चटकाया।

हैदराबाद इस जीत के साथ एलीट ग्रुप सी की अंक तालिका में आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि दिल्ली चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है।