Breaking News

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के साथ अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बने पृथ्वी साव

राजकोट, युवा पृथ्वी साव टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के साथ अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए जिनकी पारी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन लंच तक एक विकेट पर 133 रन बना लिये ।

अठारह बरस के साव ने 74 गेंद में नाबाद 75 रन बना लिये हैं । दूसरे छोर पर चेतेश्वर पुजारा ने 74 गेंद में 56 रन बना लिये हैं । भारत ने सुबह 25 ओवर में 5 . 32 की औसत से रन बनाये । टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले 293वें क्रिकेटर बने साव ने पहली ही गेंद से जबर्दस्त आत्मविश्वास का परिचय दिया । उसने दूसरी ही गेंद सीमारेखा के पास भेजकर तीन रन लिये ।

तेज गेंदबाज शेनोन गैब्रियल ने 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी की लेकिन इसका साव पर कोई असर नहीं पड़ा । गैब्रियल ने उनके सलामी जोड़ीदार केएल राहुल को पगबाधा आउट करके वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई । साव ने दूसरे छोर से उसी आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करते हुए रन बनाये । राहुल के आउट होने के बाद पुजारा और साव ने कोई विकेट गंवाये बिना संभलकर खेला । साव ने 56 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि पुजारा ने 67 गेंद में 50 का आंकड़ा छुआ ।