दुनिया की इस सबसे बड़ी कंपनी के साथ शुरू करें अपना बिजनेस,कमाए करोड़ों रुपये…

नई दिल्ली,  अगर आप करोड़ों रुपये कमाना चाहते है तो इस कंपनी के साथ अपना बिजनेस शुरू करें.  दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन मैक्डोनल्ड्स  की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं. मैक्डोनल्ड्स का कारोबार इतना बड़ा है कि आपकी करोड़ों में कमाई होगी. फ्रेंचाइजी लेना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है.इन्वेस्टमेंट काफी बड़ा है. साथ ही यह जानना जरूरी है कि कहां आवेदन करना है, इसमें कितना निवेश लगेगा और शर्तें क्या होंगी. साथ ही इसका पूरा प्रोसेस भी समझना होगा.

यह कंपनी दे रही है फ्री में 50 लाख का बीमा….

2019 में पहली बार इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल…

मैक्डोनल्ड्स को दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन में शुमार है. 118 से ज्‍यादा देशों में मैक्डोनल्ड्स  के 36 हजार से ज्यादा रेस्टोरेंट हैं. मैक्डोनल्ड्स  की शुरुआत 1940 में रिचर्ड और मोरिस मैक्डोनाल्ड ने की थी. दुनियाभर में फैले रेस्टोरेंट्स में मैक्डोनल्ड्स के पास रोजाना करीब 7 करोड़ ग्राहक हैं. मैक्डोनल्ड्स  ब्रिटेन में प्रति वर्ष करीब 30 लाख ग्राहकों से डील करता है.

सुप्रीम कोर्ट में रामजन्मभूमि सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष की आपत्ति पर आज हुआ ये बड़ा परिवर्तन

पीएम मोदी की नोटबंदी को गलत बताने वाले को अब मिला बड़ा पद….

मैक्डोनल्ड्स  पिछले 15 सालों से फास्ट फूड चेन में भारत में ब्रांड लीडर बनी हुई है. मैक्डोनल्ड्स  की इंडिया में फ्रेंचाइजी लाइसेंस दो कंपनियां देती है. अगर आपको पश्चिमी भारत और साउथ इंडिया में रेस्टोरेंट खोलना है तो आपको हार्डकैस्टल रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड से संपर्क करना पड़ेगा. वहीं, अगर आपको उत्तर भारत या पूर्वी भारत में रेस्टोरेंट का फ्रेंचाइजी लेना है तो कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड से संपर्क कर सकते हैं. मैक्डोनल्ड्स  रेस्टोरेंट की फ्रेंचाइजी 20 साल के लिए मिलती है.

सरकार ने घोषित किया इस मिठाई को राष्ट्रीय मिठाई …..

यूपी में हुए बंपर आईपीएस अधिकारियों के तबादले,देखें पूरी लिस्ट……

मैक्डोनल्ड्स की फ्रेंचाइजी लेने से पहले आप फ्रेंचाइजी डिस्क्लोजर डॉक्युमेंट यानी FDD को अच्छे से पढ़ें. इस डॉक्युमेंट में सारे नियम और तरीके समझाए गए हैं. फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास कितनी जगह होनी चाहिए, आपको इस तरह की ट्रेनिंग मिलेगी ये सारी जानकारी इस डॉक्युमेंट में होती है. FDD को आप गूगल से डाउनलोड भी कर सकते हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा फैसला….

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सूचना….

अगर आप मौजूदा रेस्टोरेंट प्लेयर हैं तो कंपनी आपका रेस्टोरेंट भी मैक्डोनल्ड्स में कन्वर्ट कर सकती है. अगर अलग से फ्रेंचाइज बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नया इन्वेस्टमेंट ही करना होगा. मैक्डोनल्ड्स की फ्रेंचाइजी में 6 से 14 करोड़ का भारी-भरकम इन्वेस्टमेंट लगेगा. इसके अलावा, आपके पास 5 करोड़ की लिक्विड कैपिटल होनी चाहिए. कैपिटल के अलावा आपको 30 लाख की फ्रेंचाइजी फीस भी देनी होगी. रेस्टोरेंट की कुल बिक्री का 4 फीसदी सर्विस फीस के रूप में देना होगा. रेस्टोरेंट की फ्रेंचाइजी लेने के लिए जमीन होना जरूरी है. इसके लिए दो विकल्प हैं. पहला आपके पास अपनी जमीन हो. अगर अपनी जमीन नहीं है तो ऑपरेटर लीज के तहत मैक्डोनल्ड्स 11 महीने की लीज पर जगह मुहैया कराती है.

यूपी में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,देखें लिस्ट….

गायों के पीछे दौड़ रही है योगी सरकार की एनकाउंटर पुलिस….

मैक्डोनल्ड्स  साल 1955 से फ्रेंचाइजी मॉडल पर काम कर रहा है. अब आप भी इस रेस्टोरेंट का फ्रेंचाइजी लेकर करोड़ों की कमाई कर सकते. अगर आपको भारत में इस रेस्टोरेंट की फ्रेंचाइजी लेनी है तो इसके लिए डेवलपमेंट लाइसेंस लेना होगा. भारत में कंपनी डायरेक्ट फ्रेंचाइजी नहीं देती है. इसके लिए कंपनी ने पूरे भारत में फ्रेंचाइजी देने के लिए दो कंपनियों को नियुक्त किया हुआ है.

सोशल मीडिया पर CM योगी और अखिलेश यादव से ज्यादा फेमस हैं ये ऑफिसर…

योगी सरकार के ये तीन मंत्रियों की हुई गिरफ्ता