Breaking News

दुष्चक्र में फंस गया है टीवी – रित्विक धंजानी

मुंबई, टीवी अभिनेता रित्विक धंजानी का मानना है कि जब दर्शक खास किस्म के कार्यक्रम देखने के आदी हो जाते हैं तो टेलीविजन पर निर्माताओं के लिये प्रयोग करना मुश्किल हो जाता है। 28 वर्षीय अभिनेता ने कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि टेलीविजन एक ही तरह के धारावाहिकों के दोहराव के ‘‘दुष्चक्र’’ में फंस गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह :टेलीविजन का: दुष्चक्र है। एक समय में आपके पास प्रगतिशील कार्यक्रम थे और लोग उन्हें देखते थे। लेकिन आज दर्शकों की मांग पर सामग्री बार बार दोहरायी जा रही है।’’ रित्विक ने  कहा, ‘‘वे :दर्शक: कुछ खास किस्म के कार्यक्रमों को पसंद करते हैं और अगर निर्माता अचानक प्रयोग का खतरा उठाते हैं तो उनके लिये उन्हें स्वीकार पाना मुश्किल होता है।’’ अभिनेता को उम्मीद है कि टेलीविजन बेहतर सामग्री के साथ आयेगा और पहले ही कुछ कार्यक्रम सही दिशा में शुरू किये जा चुके हैं।

‘प्यार की ये एक कहानी’ और ‘कुमकुम भाग्य’ जैसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में नजर आ चुके रित्विक ने कहा कि उन्होंने डेली सोप से दूरी बना रखी है क्योंकि उनके सामने कुछ भी ‘‘चुनौतीपूर्ण’’ पेशकश नहीं आयी।

अभिनेता ‘झलक दिखला जा’, ‘नच बलिये’, ‘आई कैन डू दैट’ और ‘डेयर टू डांस’ जैसे कई रियलिटी कार्यक्रमों का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘किसी शो को जीतने का कोई फॉम्यरुला नहीं है। प्रतिभागी को बस शांत और मानसिक तौर पर स्थिर बने रहने की जरूरत है।’’ रोमांच प्रिय रित्विक ‘खतरों के खिलाड़ी’ के आठवें संस्करण का हिस्सा होंगे। इस कार्यक्रम का जल्द कलर्स चैनल पर प्रसारण होगा।