Breaking News

दूसरे चरण के चुनाव के लिये नामांकन शुरु, अधिसूचना जारी हुयी

लखनऊ,  चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिये शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी। इसके साथ ही दूसरे चरण में नाै जिलों के 55 विधान क्षेत्रों में सीटों पर आज से उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो गयी।

दूसरे चरण के चुनाव में शामिल 55 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि आयोग ने आज लगभग 11 बजे दूसरे चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी। उन्होंने बताया कि अधिसूचना जारी होने के साथ ही उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि पहले चरण में 10 फरवरी को होने वाले मतदान के लिये 14 जनवरी को अधिसूचना जारी की गयी थी। इस चरण के लिये नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी है। इसके साथ ही पहले चरण में 11 जिलों की 58 विधान सभा सीटों पर नामांकन आज खत्म हो गया।
दूसरे चरण की अधिसूचना के अनुसार नामांकन की अंतिम तिथि 28 जनवरी तय की गयी है। जबकि 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी और 31 जनवरी नाम वापसी की अंतिम तिथि है। इस चरण में संभल, अमरोहा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, सहारनपुर और बदांयू जिलों की 55 विधान सभा सीटों पर 14 फरवरी को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा।