Breaking News

नामंकन के बाद, भाजपा ने इस सीट पर बदल दिया अपना प्रत्याशी

मुंबई, बीजेपी के प्रत्याशी द्वारा नामांकन दाखिल कर चुकने के बाद, बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बदलकर सबको चौंका दिया।

भाजपा ने  उत्तरी महाराष्ट्र की जलगांव लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदलते हुए चालीस गांव से मौजूदा विधायक उन्मेष पाटिल को चुनावी समर में उतारा है। इससे पहले समिता वाघ को यहां से टिकट दिया गया था।भाजपा ने  उत्तरी महाराष्ट्र की जलगांव लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदलते हुए चालीसगांव से मौजूदा विधायक उन्मेष पाटिल को चुनावी समर में उतारा है। इससे पहले समिता वाघ को यहां से टिकट दिया गया था।

वाघ 28 मार्च को बतौर पार्टी प्रत्याशी इस सीट से नामांकन दाखिल कर चुकी थीं। पाटिल ने  कहा, ‘‘पार्टी से निर्देश मिलने के बाद मैंने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया।’’ उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपना नामांकन भरा तो वाघ उनके साथ थीं, लेकिन उन्होंने इस प्रश्न पर कोई टिप्पणी नहीं कि आखिर क्यों प्रत्याशी बदल दिया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘वह (वाघ) पार्टी की कर्मठ कार्यकर्ता हैं। इस बात का कोई प्रश्न नहीं उठता कि नाम वापस लेने से उनके मन में कटुता का भाव आयेगा।’’ जलगांव को भाजपा का गढ़ माना जाता है। भाजपा सूत्र ने बताया कि वाघ को बदलने को फैसला तब किया गया जब पार्टी को लगा कि पाटिल के राकांपा उम्मीदवार गुलाबराव पाटिल को हराने के अवसर अधिक हैं। उन्होंने कहा कि शिवसेना के कुछ कार्यकर्ता भी वाघ की उम्मीदवारी से अप्रसन्न थे।