Breaking News

नीदरलैंड दौरे के लिए हॉकी सब जूनियर पुरुष और महिला टीम की घोषित

नई दिल्ली, नौ से 16 अक्टूबर के बीच प्रस्तावित नीदरलैंड दौरे के लिये हॉकी इंडिया ने सोमवार को 20 सदस्यीय सब जूनियर पुरुष और महिला टीमों की घोषणा कर दी।

दौरे में भारतीय सब जूनियर पुरुष टीम नीदरलैंड की अंडर18 टीम और अंडर16 टीम से दो दो मैच खेलेगी जबकि सब जूनियर महिला टीम भी नीदरलैंड गर्ल्स अंडर18 टीम और नीदरलैंड गर्ल्स अंडर16 टीम के खिलाफ दो दो मुकाबलों में कड़ी टक्कर देगी। इसके अलावा भारतीय सब जूनियर पुरुष और महिला टीमें नीदरलैंड के एक सीनियर क्लब की पुरुष और महिला टीमों के खिलाफ मैच खेलेंगी।

भारतीय सब जूनियर पुरुष टीम की कप्तानी मनमीत सिंह राय करेंगे जबकि आशु मौर्य उपकप्तान होंगे। सब जूनियर महिला टीम के लिए भव्या को कप्तान और रजनी केरकेट्टा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

भारतीय सब जूनियर पुरुष टीम के कोच सरदार सिंह ने कहा, “ यह दौरा हमारी उभरती प्रतिभाओं के लिये मील का पत्थर साबित होगा। हम युवा खिलाड़ियों को भव्य अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने कौशल दिखाने के इस अवसर को लेकर उत्साहित हैं। यहां प्राप्त अनुभव हमारे लिए काम आएगा। वे भारतीय हॉकी के भावी दिग्गज बनने की दिशा में अपना पहला कदम बढ़ा रहे हैं।”

सब जूनियर महिला टीम की कोच रानी ने कहा, “ हमारी लड़कियों ने राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के दौरान सराहनीय समर्पण और भावना दिखाते हुए अथक प्रयास किया है। हमें विश्वास है कि यह दौरा एक मूल्यवान कदम साबित होगा। भारतीय जूनियर टीम को एक्सपोजर और अनुभव मिलेगा, जो भविष्य में काम आयेगा।”