Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (25.12.2016)

news85-buletan

लखनऊ, आप सभी को क्रिसमस की हार्दिक शुभकामनायें….. ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है, आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (25.12.2016)

 

 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने क्रिसमस पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

akhilesh

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने क्रिसमस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है।उन्होंने कहा कि प्रभु ईसा मसीह का जन्मदिन जरूरतमंदों की मदद करने का संदेश देता है।

आज जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभु ईसा मसीह ने मानवता के कल्याण के लिए करुणा, सेवा, क्षमा और शांति का जो संदेश दिया है, वह वर्तमान परिस्थितियों में और अधिक प्रासंगिक हो गया है.और पढ़ने के लिए क्लिक करे……….

 

संगम पर तीर्थयात्रियों हेतु, अखिलेश यादव ने किया, सेतु एवं पहुंच मार्ग का शिलान्यास

akhilesh-magh-bridge

लखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज इलाहाबाद के संगम क्षेत्र में 1252.58 करोड़ रुपए की लागत से कुम्भ, अर्द्धकुम्भ एवं माघ मेला के अवसर पर वृद्ध अशक्तजन एवं दिव्यांग तीर्थयात्रियों हेतु संगम तट पर सुरक्षित एवं सुगम 4-लेन सेतु एवं पहुंच मार्ग का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सदियों से आयोजित हो रहे इन मेलों में आने वाले तीर्थयात्रियों को समय के साथ बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दृष्टि से समाजवादी सरकार ने इस योजना की शुरुआत की है। यह परियोजना विश्व में अपने ढंग की अद्वितीय परियोजना होगी।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ मे लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में इस परियोजना के साथ-साथ कई अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने आज लगभग 1877 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

देश क्या दिन देख रहा है ? निःशब्द हूं – लालू प्रसाद यादव

lalu-said-so-far-the-weakest-prime-minister-modi

पटना,  देश में नोटबंदी के डेढ़ माह पूरे होने के बाद भी आम लोगों की परेशानियां कम नहीं होने से नाराज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्वीट के जरिए एक बार फिर हमला बोला है।

लालू यादव ने माइक्रो ब्लांगिंग साइट ट्वीटर पर लिखा, देश क्या दिन देख रहा है? आदमी अपनी मेहनत का जमा, अपना ही पैसा, अपने ही खाते से नहीं निकाल सकता? तानाशाही की कोई और परिभाषा है क्या? निःशब्द हूँ? राजद सुप्रीमों ने हालांकि अपने ट्वीट में इस बार सीधे तौर पर प्रधानमंत्री का नाम नहीं लिया है। एक अन्य ट्वीट कर श्री यादव ने कहा, नोटबंदी की आड़ में गरीबों के घर डाका डाल, उन्हें बंधक बना अमीरो की तिजोरी भरी जा रही है। गरीब लाइन में है,अमीर उनके जमाधन से पार्टी कर रहा है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रधानमंत्री मोदी ने की ”मन की बात”- अब बेनामी सम्पत्ति कानून होगा लागू

narendra-modi_650x400_81482304747नई दिल्ली, बेईमानी और भ्रष्टाचार के काले कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कदम उठाना जारी रखने का संकल्प व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत सरकार पर बेनामी सम्पत्ति से जुड़े कानून को कई दशकों तक ठंडे बस्ते में डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने बेनामी सम्पत्ति कानून को धारदार बनाया है और आने वाले दिनों में यह कानून अपना काम करेगा।

आकाशवाणी पर आज प्रसारित मन की बात कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, मैंने पहले ही दिन कहा था, 8 तारीख को (नोटबंदी की घोषणा के दिन) कहा था, ये लड़ाई असामान्य है। 70 साल से बेईमानी और भ्रष्टाचार के काले कारोबार में कैसी शक्तियां जुड़ी हुई है? उनकी ताकत कितनी है? ऐसे लोगों से मैंने जब मुकाबला करना ठान लिया है तो वे भी तो सरकार को पराजित करने के लिए रोज नये तरीके अपनाते हैं.और पढ़ने के लिए क्लिक करें…………

प्रधानमंत्री मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी को, घर जाकर दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

atal-bihari-vajpayee-modi

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ बीजेपी नेता अटल बिहारी वाजपेयी को उनके 92वें जन्मदिन पर बधाई दी और उनके कुशल नेतृत्व की सराहना की है। पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल वाजपेयी को जन्मदिन की बधाई देने उनके आवास भी पहुंचे। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी को उनके 92वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनकी प्रशंसा में एक विडियो भी शेयर किया है।

पीएम मोदी ने सुबह ट्विटर का सहारा लेते हुए पूर्व पीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अटल विहारी वाजपेयी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, हमारे प्यारे और सम्मानीय अटल जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मेरी प्रार्थना है कि भगवान उन्हें स्वस्थ और दीर्घायु प्रदान करें। पीएम मोदी ने अटल जी की तारीफ में कई सारे ट्वीट्स किए। उन्होंने गैर-कांग्रेसी दल से भारत के पहले प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अटल जी की उनके नेतृत्व और सेवा भाव के लिए प्रशंसा की। उन्होंने लिखा, भारत के विकास की राह पर अटल जी के सेवा-भाव और नेतृत्व की अमिट छाप पड़ी। उनका महान व्यक्तित्व अतुल्य है। पीएम मोदी ने एक विडियो भी शेयर किया.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……………

मोदी अबकी नही गये लाहौर, ट्विटर से दी नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई

pak_modi

नई दिल्ली, भारत-पाकिस्तान सीमा पर पिछले कई महीनों से जारी तनाव की वजह से दोनों देशों के रिश्ते ठीक नहीं हैं, लेकिन इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन पर शुभकामना संदेश दिया है।

मोदी ने रविवार को ट्वीट कर नवाज को बधाई दी। उन्होंने लिखा, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। नवाज शरीफ इस 25 दिसंबर को 67 साल के हो गए हैं। नवाज शरीफ के पिछले साल जन्मदिन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एक बड़ा कदम उठाया था। तब वह बिना किसी तय कार्यक्रम के लाहौर पहुंच गए थे और शरीफ को व्यक्तिगत तौर पर जन्मदिन की शुभकामना दी थी.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

अब देश छोड़कर आर्म्स डीलर संजय भंडारी भी फरार, देखती रह गई जांच एजेंसिया

25_1sanjaybhandari

नई दिल्ली,  जांच एजेंसियों ने आर्म्स डीलर संजय भंडारी के देश से बाहर भाग जाने की जांच शुरू कर दी है। जांच एजेंसियां भी इस बात से चकित हैं कि आखिर कैसे संजय भंडारी बिना किसी एजेंसी को सूचित किए बगैर भारत से भाग गया। सबसे बड़ी बात है यह कि उसका पासपोर्ट आयकर विभाग द्वारा जब्त कर लिया गया था।

एजेंसियां, खासकर दिल्ली पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग अब इस को लेकर चिंतित हैं कि आखिर संजय भंडारी हो कहां सकता है। खुफिया एजेंसियों ने सरकार ने सरकार को सूचना दी है कि शायद संजय भंडारी पिछले हफ्ते नेपाल के रास्ते लंदन भाग गया हो। जानकारी के मुताबिक, 17 अक्टूबर को आर्म्स डीलर संजय भंडारी के खिलाफ ऑफिसियल सिक्रेट एक्ट के तहत दिल्ली में केस दर्ज हुआ था। दिल्ली पुलिस की जांच के दौरान पता चला था कि संजय भंडारी के डिफेंस कॉलोनी के घर से इसी साल अप्रैल में भारतीय वायुसेना के गोपनीय दस्तावेज मिले हैं।एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, उसके पास खुद का पासपोर्ट भी नहीं था.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

संजय निरुपम को घर में नजरबंद करने का कांग्रेस ने लगाया भाजपा पर आरोप

Sanjay-Nirupam

मुंबई, मुंबई कांग्रेस के प्रमुख संजय निरुपम ने दावा किया कि उन्हें पुलिस ने अपने घर में नजरबंद कर रखा है। हालांकि पुलिस ने इन आरोपों को खारिज किया है। संजय निरुपम ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभा स्थल तक मौन जुलूस निकालने की योजना बनाई थी।

मुंबई पुलिस ने कहा कि पुलिस कर्मियों की तैनाती निरुपम के आवास के बाहर की गई थी। यह सिर्फ प्रधानमंत्री के दौरे के संदर्भ में शहर में सुरक्षा प्रबंधन के मद्देनजर था। प्रधानमंत्री विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए शनिवार को देश की आर्थिक राजधानी पहुंचे थे। निरुपम ने कहा, मेरे घर के बाहर सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त किया गया था। मुझे बाहर निकलने से रोका गया। मौजूदा लोकतांत्रिक ढांचे में विपक्षी नेताओं को वास्तव में नजरबंद कर दिया गया है। मेरे पास प्रधानमंत्री के लिए कई सवाल थे.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

 काला-सफेद पैसा नहीं बल्कि लेनदेन होता है- अखिलेश यादव

akhilesh-cलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर नोटबन्दी के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि इससे आम जनता परेशान हुई, नालों में पैसे मिल रहे हैं। जो सरकार जनता को दुख देती है, जनता उसे हटा देती है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी भी चाहती है कि कालाधन और भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए, लेकिन नोटबन्दी से यह नहीं होगा। इससे अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। रोजगार चौपट हो गए, लोगों का रोजगार चला गया और अब वह पलायन करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि पैसा काला-सफेद नहीं होता बल्कि लेनदेन काला-सफेद होता है। उन्होंने कहा कि सरकार को पता ही नहीं है कि किस ब्रान्च, किस बैंक और किस एटीएम में कितने पैसे हैं। जनता अच्छे दिन का सपना नहीं जान पाई। लोगों को खर्च करने की आजादी होनी चाहिए।

इस मौके पर उन्होंने एक बार फिर वर्ष 2017 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का दावा किया। मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के विभिन्न विकास कार्यों का जिक्र किया और कहा कि समाजवादी पेंशन योजना के बाद कोई परेशान नहीं है, सीधे खातों में पैसा भेजा जा रहा है। लैपटाॅप से डिजीटल क्रान्ति की शुरुआत हुई है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें…………….

नोटबंदी का सच बताने के लिये लालू यादव ने रिलीज किया ब्रोशर, देखिये ब्रोशर मे क्या है?lalu-notbandi-brochure-1

पटना, पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लेते रहें हैं। प्रधानमंत्री को नसीहत देने के लिये वह अक्सर ट्वीट करते रहतें हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने नोटबंदी पर एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। अबकी बार उन्होंने जनता को नोटबंदी का सच बताने के लिये एक ब्रोशर ऱिलीज किया है। देखिये क्या है लालू जी के ब्रोशर मे.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………….

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *