Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (04.01.2017)

news-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (04.01.2017)

चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की

नई दिल्ली,  केंद्रीय निर्वाचन आयुक्त नसीम ज़ैदी ने  पांच राज्यों – उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर – में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। गोवा तथा पंजाब में एक चरण का मतदान 4 फरवरी को करवाया जाएगा, जबकि उत्तराखंड में मतदान एक ही चरण में 15 फरवरी को होगा। मणिपुर में पहले चरण का मतदान 4 मार्च तथा दूसरे चरण का मतदान 8 मार्च को करवाया जाएगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 11, 15, 19, 23, 27 फरवरी तथा 4, 8 मार्च को मतदान होगा। सभी पांचों राज्यों में मतगणना 11 मार्च को करवाई जाएगी। पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव में 16 करोड़ मतदाता.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

election-commissionजानिये यूपी का चुनाव कार्यक्रम- कब, कहां, क्या होगा?

नई दिल्ली, केंद्रीय निर्वाचन आयुक्त नसीम ज़ैदी ने पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर – में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। सभी पांचों राज्यों में मतगणना 11 मार्च को करवाई जाएगी। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 11, 15, 19, 23, 27 फरवरी तथा 4, 8 मार्च को मतदान होगा।उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों के लिए 11 फरवरी, दूसरे चरण में 67 सीटों के लिए 15 फरवरी, तीसरे चरण में 69 सीटों पर 19 फरवरी, चौथे चरण में 53 सीटों के लिए 23 फरवरी, पांचवे चरण में 52 सीटों पर 27 फरवरी, छठे चरण में 43 सीटों के लिए 4 मार्च और अंतिम चरण में 40 सीटों के लिए 8 मार्च को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में घोषित चुनाव कार्यक्रम इस प्रकार है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

upदेखिये , विधानसभा चुनाव के लिये चुनाव आयोग के चुनावी आंकड़े

नई दिल्ली, केंद्रीय निर्वाचन आयुक्त नसीम ज़ैदी ने पांच राज्यों – उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर – में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। गोवा तथा पंजाब में एकमात्र चरण का मतदान 4 फरवरी को करवाया जाएगा, जबकि उत्तराखंड में मतदान एक ही चरण में 15 फरवरी को होगा। मणिपुर में पहले चरण का मतदान 4 मार्च तथा दूसरे चरण का मतदान 8 मार्च को करवाया जाएगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 11, 15, 19, 23, 27 फरवरी तथा 4, 8 मार्च को मतदान होगा। सभी पांचों राज्यों में मतगणना 11 मार्च को करवाई जाएगी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

up-election-2017विधानसभा चुनाव मे उम्मीदवारों को किन बातों का रखना होगा ध्यान

लखनऊ, केंद्रीय निर्वाचन आयुक्त नसीम ज़ैदी ने पांच राज्यों – उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर – में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। साथ ही उन्होने उम्मीदवारों के लिये , दिशा निर्देय़ भी जारी किये हैं। चुनाव आयोग में हलफनामा देना होगा कि उन पर बिजली,पानी और मकान के किराए समेत कोई बकाया नहीं है।
प्रत्याक्षियों को भारतीय नागरिकता का शपथ पत्र देना होगा। उम्मीदवारों को नो डिमांड हलफनामा भी देना होगा। उम्मीदवारों के खर्च की सीमा बढी़
चुनाव खर्च की कड़ाई से निगरानी की जाएगी। यूपी, पंजाब और उत्तराखंड में 28 लाख रुपये ही खर्च कर पाएंगे उम्मीदवार। गोवा, मणिपुर में 20 लाख रुपये खर्च पाएंगे उम्मीदवार.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

election-5राज्यों के विधानसभा चुनावों मे, मतदाताओं को मिलेंगी विशेष सुविधायें

नई दिल्ली,  मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) नसीम जैदी ने बुधवार को कहा कि पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कुछ नए कदम उठाए गए हैं। जैदी ने कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर चार पोस्टर लगाए जाएंगे, जिसमें मतदाताओं को मतदान केंद्र की जानकारी और अन्य जानकारी दी जाएगी। मतदान केंद्रों पर मतदान सहायता केंद्र भी स्थापित किए जाएंगे.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

election-commissionउम्मीदवारों को सरकारी एजेंसियों से प्रमाण-पत्र देना होगा: निर्वाचन आयोग

नई दिल्ली,  भारत निर्वाचन आयोग ने बुधवार को कहा कि उम्मीदवारों को उन्हें सुविधाएं और सरकारी आवास उपलब्ध कराने वाली एजेंसियों से जारी नो डिमांड सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना होगा। मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी ने कहा, उम्मीदवारों को नो डिमांड सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना होगा और यह प्रमाणपत्र बिजली, पानी, टेलीफोन उपलब्ध कराने वाली एजेंसियों.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

election-commissionजाति, धर्म पर शीर्ष अदालत के आदेश को लागू करेगा निर्वाचन आयोग

नई दिल्ली, निर्वाचन आयोग ने बुधवार को कहा कि वह सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को लागू करेगा जिसमें जाति, धर्म, समुदाय और भाषा के आधार पर वोट मांगने को अवैध करार दिया गया है। शीर्ष अदालत के गत 2 जनवरी के आदेश के संबंध में सवाल पूछे जाने पर मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कहा, चुनाव आयोग शीर्ष अदालत के आदेश का पालन करने को प्रतिबद्ध है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को प्रभावी ढंग से लागू किया जाएगा। सर्वोच्च न्यायालय.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

eci-guiileneविधानसभा चुनावों में, उम्मीदवार कर पायेंगे बस इतना ही खर्च…

नई दिल्ली, निर्वाचन आयोग ने बुधवार को देश के पांचों राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में प्रति उम्मीदवार खर्च सीमा तय कर दी। इन पांचों राज्यों में प्रति उम्मीदवार खर्च की जाने वाली सीमा 20 लाख रुपये से 28 लाख रुपये के बीच तय की गई है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) नसीम जैदी ने खर्च सीमा का ऐलान करते हुए कहा, गोवा और मणिपुर में चुनाव.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

viotr_i_card_01मतदाताओं को मिलेगी रंगीन मतदाता गाइड- निर्वाचन आयोग

नई दिल्ली, केंद्रीय निर्वाचन आयुक्त नसीम ज़ैदी ने पांच राज्यों – उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर – में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। गोवा तथा पंजाब में एकमात्र चरण का मतदान 4 फरवरी को करवाया जाएगा, जबकि उत्तराखंड में मतदान एक ही चरण में 15 फरवरी को होगा। मणिपुर में पहले चरण का मतदान 4 मार्च तथा दूसरे चरण का मतदान 8 मार्च को करवाया जाएगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 11, 15, 19, 23, 27 फरवरी तथा 4, 8 मार्च को मतदान होगा। सभी पांचों राज्यों में मतगणना 11 मार्च.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

mayawatiयूपी समेत तीन राज्यो से चुनाव लड़ेगी बसपा-मायावती

लखनऊ,  बहुजन समाज पार्टी  की प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। इन राज्यों में बसपा का किसी के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा। मायावती ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग केंद्र सरकार को एक फरवरी को आम बजट पेश नहीं करने का निर्देश दे। बता दें कि निर्वाचन आयोग ने आज पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत 11 फरवरी से लेकर आठ मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा। वहीं, पंजाब और गोवा में एक ही दिन चार फरवरी को मतदान होगा तथा उत्तराखंड में 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

mayawati-1181220161482031509_storyimageनिष्पक्ष चुनावों के लिये, केन्द्र को एक फरवरी को बजट पेश करने से रोकें- मायावती

लखनऊ,  बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने केन्द्रीय निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित किये जाने का स्वागत करते हुए अनुरोध किया है कि वह केन्द्र की भाजपा नीत सरकार को चुनाव के बीच एक फरवरी को आम बजट पेश करने से रोके। मायावती ने एक बयान में आयोग से अनुरोध किया कि वह चार फरवरी से आठ मार्च के बीच पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को निष्पक्ष ढंग से कराने के लिये केन्द्र सरकार से कहे कि वह पूर्व निर्धारित तिथि यानी एक फरवरी को आम बजट पेश.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

niranjan-jyoti

बलिया, केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पिता को हटाकर खुद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष बनकर औरंगजेब को भी पीछे छोड़ दिया है। साध्वी ने संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि अखिलेश अपने पिता मुलायम सिंह यादव को सपा अध्यक्ष पद से हटाकर खुद वहां बैठ गये। ऐसा कर अखिलेश ने औरंगजेब को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश केवल प्रचार माध्यमों में लोकप्रिय हैं। वह अपने परिवार में ही लोकप्रिय.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

vc-rohit-vemulaदलित रोहित वेमुला के हत्यारे को सम्मानित कर रहें हैं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी- लालू प्रसाद यादव

.लखनऊ, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला किया है। हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला आत्महत्या प्रकरण मे दोषी कुलपति अप्पा राव पोडिले को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्मानित किया है।लालू प्रसाद यादव ने अपनी फेसबुक वाल पर लिखा है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………………….

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *