Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन – रात्रि 8 बजे -28.11.2016

news85-buletanलखनऊ, न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर (28.11.2016) की प्रमुख खबरें-

sansad-parliamentनोटबंदी पर संसद में विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा के बाद लोकसभा भी स्थगित

नई दिल्ली, नोटबंदी के चलते आम लोगों को हो रही दिक्कतों को लेकर समूचा विपक्ष आज जन आक्रोश दिवस मना रहा है। विपक्षी दल मोदी सरकार को बड़े पैमाने पर सड़क पर घेरने में जुटी है तो वहीं आज संसद में भी इसका असर दिखाई दिया। संसद की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। राज्यसभा में विपक्षी नेता नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद लोकसभा 12 बजे तक और राज्यसभा की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं लोकसभा में विपक्ष कार्यस्थगन प्रस्ताव के तहत नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की गई। लेकिन कार्यवाही शुरू होने के बाद हंगामा मचने लगा और लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

bharat-bandनोटबंदी के फैसले के खिलाफ सडकों पर उतरी विपक्षी पार्टियां

नई दिल्ली,  केंद्र सरकार की नोटबंदी के खिलाफ कई राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता सोमवार को सडक पर उतर आए और विभिन्न क्षेत्रों में सडकों पर जाम लगा दिया। कई रेलवे स्टेश्नों पर ट्रेनें रोकी गईं, जिससे आवागमन प्रभवित हुआ है। मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ एकजुट विपक्ष का विरोध भारत बंद से पहले बिखरता हुआ सा नजर आया। लेफ्ट पार्टियों सीपीआई(एम) और सीपीआई ने 12 घंटे का बंद बुलाया। जेडीयू ने नोटबंदी का समर्थन करते हुए पूरे विपक्ष से पहले ही खुद को अलग कर लिया है। वहीं, कांग्रेस ने कहा है कि वह भारत बंद नहीं बल्कि आक्रोश दिवस मना रही है। केवल तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी और आप के केजरीवाल ने इस फैसले को वापस लेने की मांग की है जबकि अन्य पार्टियां इसके सही तरीके से क्रियान्वयन न होने पर विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं।

mayawati-520 दिनों में गरीबों का जीवन दूभर हुआ, भाजपा ने खुद कराया भारत बंद- मायावती

नई दिल्ली,  बहुजन समाज पार्टी  की अध्यक्ष मायावती ने  भारतीय जनता पार्टी  पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने नोटबंदी से खुद ही भारत बंद कराया है। मायावती ने इससे इनकार किया कि विपक्ष इस मुद्दे पर बंटा हुआ है। मायावती ने संवाददाताओं से कहा, भाजपा आरोप लगा रही है कि विपक्ष ने भारत बंद का आह्वान किया है, लेकिन वास्तव में भाजपा ने खुद ही नोटबंदी कर भारत बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के बीच इस मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं है। मायावती ने कहा, नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष बंटा हुआ नहीं है। पूरा विपक्ष एकजुट है। उन्होंने कहा कि विपक्ष आठ नवंबर को सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाबों की मांग करता रहा है। उन्होंने कहा, हमने भोजनावकाश से पहले मोदी जी को राज्यसभा में देखा,

terrorist-harminder-singh-mintuनाभा जेल से फरार आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू गिरफ्तार

नई दिल्ली,  पंजाब की नाभा जेल से रविवार को पांच अन्य कैदियों के साथ फरार हुए खालिस्तानी आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली-हरियाणा सीमा पर गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने उसे दिल्ली बॉर्डर से गिरफ्तार किया। यह खबरें भी आ रही हैं कि उसे पंजाब और दिल्ली पुलिस के साझा आपरेशन में गिरफ्तार किया जा सका है। इससे पहले 47 वर्षीय हरमिंदर सिंह मिंटू को नवंबर 2014 में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उसे 2008 में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हुए हमले तथा 2010 में हलवारा वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने सहित 10 मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

nepal tremorनेपाल में 5.6 तीव्रता का भूकंप, बिहार के कई शहरों में भी लगे तेज झटके

पटना/काठमांडू, नेपाल की राजधानी काठमांडू और अन्य हिस्सों में सोमवार को स्थानीय समयानुसार तड़के 5.20 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेपाल में सोमवार सुबह 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। इस भूकंप का असर बिहार के सीमावर्ती इलाकों में भी महसूस किया गया। जानकारी के अनुसार, बिहार के कई शहरों में सुबह-सुबह भूकंप के तेज झटके लगे। मोतिहारी में भी लोगों ने भूकंप के झटके सुबह 5.05 बजे महसूस किये। उस समय अधिकतर लोग सोये थे, जो जगे थे वे घर से बाहर निकल गये। स्थानीय लोगों के मुताबिक आज सुबह बिहार के कुछ हिस्सों मे भूकंप के हल्के व तेज झटके महसूस किए गए। सोमवार तड़के बिहार के पटना, गोपालगंज और पूर्वी चंपारण में भूकंप के झटके महसूस किये गये। सुबह-सुबह भूकंप के झटके आने से लोगों में दशहत का माहौल बना है। हालांकि, अभी तक भूकंप के इस झटके से जानमाल के नुकसान और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इसकी पुष्टि नेपाल के केंद्रीय भूकंप मापक केन्द्र ने किया।

akhilesh_137152000 रुपए के नोट से भ्रष्टाचार तथा कालेधन की समस्या और बढ़ेगी-मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

आगरा, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 2000 रुपए के नोट से भ्रष्टाचार तथा कालेधन की समस्या और बढ़ेगी। उन्होने कहा कि नोट बन्दी से गरीब, किसान, मजदूर सभी परेशान हैं। इसके कारण लोगों को अभूतपूर्व समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जनता को अपना ही पैसा निकालने के लिए लाइनों में खड़े होकर समय बर्बाद करना पड़ रहा है। इससे देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है। 2000 रुपए के नोट से भ्रष्टाचार तथा कालेधन की समस्या और बढ़ेगी।

soniyaमौजूदा सियासी हालात पर लालू यादव ने की सोनिया गांधी से बातचीत

पटना,  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच अंदरखाने बातचीत की अटकलों से बिहार में महागठबंधन के सहयोगियों में बेचैनी है। इस बीच आर.जे.डी. चीफ लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत की। इस दौरान बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी भी लालू के साथ मौजूद थे। आर.जे.डी. प्रवक्ता चितरंजन गगन से जब लालू और सोनिया की बातचीत को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साधी।

sharad-yadav759केवल 20 विधायक दे दो, हाथी को गिराकर, साइकिल पंचर कर देंगे – शरद यादव

गाजीपुर,  जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने एक जनसभा के दौरान कहा कि यूपी से केवल बीस विधायक दे दो, हम हाथी को गिरा देंगे और साइकिल को पंचर कर देंगे। जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा में जदयू के मिशन 2017 की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि यूपी में प्रयास किया कि गठबंधन करके चुनाव लड़ा जाए। ताकि देश को संकट से निकाला जाए लेकिन बात नहीं बनी। इसलिये अब जदयू के पक्ष में इतने बटन दबाओ की अन्य पार्टियों का सफाया हो जाए।

dm-suhashयूपी के डीएम ने चीन में जीता स्वर्ण पदक, सीएम अखिलेश ने दी बधाई

लखनऊ,  चीन के बीजिंग में चल रहे एशियन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक भारत के सुहास एलवाई ने जीत लिया है.  सुहास एलवाई आईएएस अधिकारी हैं और यूपी के आजमगढ़  जिले के डीएम हैं.डीएम सुहास की इस शानदार जीत के बाद सीएम अखिलेश ने ट्विटर पर उनको बधाई दी और कहा कि उन्होंने प्रदेश का मान बढ़ाया है. रविवार को खेले गए फाइनल मैच में उन्होंने इंडोनेशिया के हेरी सुशांतो को एकतरफा मुकाबले में पराजित कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. वह सिंगल वर्ग में शुरू से ही दबदबा बनाते हुए फाइनल में पहुंचे थे.गुरूवार को खेले गये युगल के पहले मुकाबले में जिलाधिकारी सुहास एलवाई और उमेश विक्रम ने मैच जीत क्‍वाटर फाइनल में जगह बनाई थी.

dadan-yadavसपा मंत्री कहतें हैं, यादव मुझे नही मुलायम को वोट देतें हैं-विधायक ददन यादव

गाजीपुर, समाजवादी पार्टी के यादव वोटर, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को वोट देकर भी दुखी हैं, सपा सरकार के प्रत्याशी रहे और अब पूर्व मंत्री मंत्री उनका काम नही करतें हैं और ऊपर से तंज कसतें हैं कि आप हमे नही मुलायम सिंह यादव के नाम पर वोट देते हो।बिहार के पूर्व मंत्री व विधायक ददन यादव उर्फ ददन पहलवान ने पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह पर यादव समाज का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। ओमप्रकाश सिंह, अखिलेश सरकार मे मंत्री थे, अभी कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बर्खास्त किया ।

mall1लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर बनेगा मॉल

लखनऊ, गोमतीनगर रेलवे स्टेशन को 100 करोड़ रुपये की लागत से संवारा जाना है जिसके तहत गोमतीनगर स्टेशन को मल्टीप्लेक्स की तरह विकसित किया जाएगा। गोमतीनगर रेलवे स्टेशन की सूरत बदलने की कवायद जल्द ही रफ्तार पकड़ने वाली है। उसके लिये रेलवे ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सूत्रों के अनुसार, दो दिसम्बर को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिहं व रेलमंत्री सुरेश प्रभु गोमतीनगर स्टेशन का शिलान्यास करेगें गोमतीनगर रेलवे स्टेशन पर शापिंग मॉल रेस्टोरेंट और मल्टीप्लेक्स के साथ यहां पर सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्घ होंगी। स्टेशन को कई फ्लोर का बनाया जाएगा ।

 विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *