पहलू खान की हत्या को लेकर, किसान सभा संसद के बाहर देगी धरना

हिसार , राजस्थान के अलवर में गौरक्षा की आड़ में गौ पालक किसान पहलू खान की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किसान सभा 18 अप्रैल को संसद के बाहर धरना देगी।
अखिल भारतीय किसान सभा मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग करेगी। धरना 18 अप्रैल को दिया जाएगा और 19 अप्रैल को भूमि अधिकार मंच के बेनर तले किसानों और खेत मजदूरों की आेर से जंतर मंतर पर धरना दिया जाएगा। इस धरने में हरियाणा से भी बंड़ी संख्या में किसान और मजदूर भाग लेंगे।
यह जानकारी अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष कृष्ण प्रसाद ने आज यहां किसान सभा की हरियाणा इकाई की बैठक को संबोधित करने के बाद पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की एकता तोड़ने के लिए हिंदू मुसलमान के नाम पर राजनीति करते हुए गाय का दुरुपयोग कर रही है। इस खतरनाक राजनीति के चलते पशु पालन चौपट होता जा रहा है जिसके बिना खेती भी बर्बाद हो जाएगी।
उनके अनुसार राजस्थान सरकार से एक करोड़ मुआवजा तथा घायलों को 25 लाख रूपये और पहलू खान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, पशुओं को लाने ले जाने पर लगे अवरोध हटाने, गाय के नाम पर सक्रिय स्वयंभू गिरोहों पर अंकुश लगाने आदि मुद्दों का ज्ञापन केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को दिया जायेगा ।
उन्होंने कहा कि असली हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो 30 अप्रैल को देशभर में सांप्रदायिक सदभाव दिवस का आयोजन करके सांप्रदायिक ताकतों को बेनकाब किया जाएगा और मृतक किसान पहलू खान के परिवार के लिए आर्थिक सहायता भी जुटाई जाएगी।
सं.शर्मा.संजय
वार्ता

नननन