Breaking News

पार्टी और परिवार में कोई मनमुटाव नहीं- शिवपाल सिंह यादव

shivpal नई दिल्ली, समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से मुलाकात के बाद यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह मंत्री हैं और सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष भी. पार्टी और परिवार में कोई मनमुटाव नहीं है. नेताजी जो कहेंगे, उसका ही पालन करुंगा. मुझे प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया गया है, वह अभी बड़ी जिम्‍मेदारी है.

दिल्ली में शि‍वपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव से ढाई घंटे लंबी बैठक की है. इसके बाद शि‍वपाल ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे. शि‍वपाल ने कहा, ‘इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता. मैं अभी भी मंत्री हूं और रहूंगा. यूपी अध्यक्ष का पद भी बखूबी निभाऊंगा.

‘यूपी सरकार के लोक निर्माण, राजस्व और सिंचाई समेत 8 विभाग छीने जाने से नाराज बताए जा रहे शिवपाल ने पार्टी में हुए अपने हालिया प्रमोशन पर कुछ भी नहीं कहा. इसके अलावा अपने करीबी दो मंत्रियों और एक बड़े नौकरशाह को हटाने पर भी वह कुछ भी कहने से बचे. वहीं अखिलेश यादव बुधवार को मुलायम सिंह यादव से मिलने दिल्ली नहीं पहुंचे.

मंगलवार को अचानक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और अपने बेटे अखिलेश यादव से पार्टी प्रदेश अध्यक्ष का पद लेकर मुलायम सिंह ने इसे शिवपाल सिंह यादव को सौंप दिया. इसके बाद बतौर सीएम अखिलेश ने यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव से कई अहम विभाग वापस ले लिए.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *