Breaking News

पिता की हत्या के आरोप में पुत्र गिरफ्तार

महोबा, उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में 15 दिन पहले हुए अंधे कत्ल की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने मंगलवार को पिता के हत्यारोपी पुत्र को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने बताया कि अजनर थाना के टिकरिया गांव में 18 अगस्त को खेत पर सोए 40 वर्षीय किसान रँगदेव राजपूत की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई थी। परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अपनी जांच.पड़ताल शुरू की थी। पुलिस के साथ सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हत्या के मामले में सघन पड़ताल के दौरान कही से किसी प्रकार की सुरागकसी न होने पर पुलिस को परिजनों पर शक हो रहा था, जिसके चलते मृतक के 19 वर्षीय पुत्र जयहिंद को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में आखिरकार जयहिंद टूट गया और उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। जयहिंद के मुताबिक वह अपने पिता के अभद्र व्यवहार से दुखी था। रँगदेव द्वारा उसकी मां के साथ मारपीट ओर र्दुव्यवहार किया जाता था। जिससे उसके भीतर अपने पिता के प्रति घृणा के भाव ब्याप्त हो गए थे। यही वजह रही कि उसने मौका पाकर पिता रँगदेव हत्या कर दी।

एसपी ने बताया कि आरोपी जयहिंद से मिली जानकारी के उपरांत पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त की गई कुल्हाड़ी बरामद कर ली है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।