Breaking News

पीएम मोदी ने की पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस,देखिये क्या कहा खास

नई दिल्ली, आश्चर्यजनक रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में नजर आए। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे।

पांच साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेस कर रहे पीएम मोदी ने कहा, ”नमस्कार दोस्तों, मुझे अच्छा लगा आप लोगों से मिलकर, आपके पास आने में थोड़ा समय लगा, क्योंकि मैं मध्य प्रदेश में था. इसके बाद शायद मेरे लिए अध्यक्ष जी ने मेरे लिया कोई काम नहीं रखा है.” उन्होंने मीडिया के सामने कहा, ”16 मई को पिछली बार रिजल्ट आया था और 17 मई को एक दुर्घटना हुई थी, 17 मई को सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी का बड़ा नुकसान हुआ था.

सट्टा लगाने वाले तब सब डूब गये थे, यानी ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी. नई सरकार बनना जनता ने तय कर लिया है. हमने संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए कई बातें कही हैं. जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी नई सरकार अपना कार्यभार लेगी. एक के बाद एक करके निर्णय हम लेंगे.”

पीएम मोदी ने कहा, ”मैं मानता हूं कि कुछ बातें हम गर्व के साथ दुनिया से कह सकते हैं. ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, ये लोकत्रंत की ताकत दुनिया के सामने ले जाना हम सबका दायित्व है. हमें विश्व को प्रभावित करना चाहिए कि हमारा लोकतंत्र कितनी विविधताओं से भरा है. पिछली बार जब 2009 और 2014 में लोकसभा चुनाव हुआ था तो आईपीएल को बाहर ले जाना पड़ा था, आज जब चुनाव हुआ था तो रमजान भी चलता है, ईस्टर भी चलता है, स्कूल भी चलता है और सब आराम से होता है.

चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ. पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है. ये अपने आप में बड़ी बात है. जब मैं चुनाव के लिए निकला और मन बनाकर निकला था और अपने को उसी धार पर रखा. मैंने देशवासियों को कहा था कि 5 साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया उसके लिए मैं धन्यवाद देने आया हूं. अनेक उतार चढ़ाव आए, लेकिन देश साथ रहा. मेरे लिए चुनाव जनता को धन्यवाद ज्ञापन था.”

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वागत किया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”प्रधानंमंत्री का दिल से स्वागत करता हूं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनावी बातें आपसे साझा करूंगा. जनता का उत्साह सबसे आगे रहा है. बड़े बहुमत से फिर सरकार बनने जा रही है. नरेंद्र मोदी सरकार ने हर 15 दिन में एक योजना लाई और पूरे कार्यकाल में कुल 133 योजनाएं देश के हर वर्ग को जीनवस्तर को उठाने का प्रयास किया है.”

कोलकाता के रोडशो में हुए हिंसा के बारे में अमित शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले, ”बंगाल में भाजपा के 80 कार्यकर्ता मारे गए हैं. हम तो पूरे देश में चुनाव लड़ रहे हैं, कहीं और हिंसा क्यों नहीं होती है. हमारे कारण हिंसा होती तो देश के हर हिस्से में होती. मीडिया को ममता जी से पूछना चाहिए कि वहीं ऐसा क्यों होता है.”

बीजेपी अध्यक्ष शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले, ”देश के गरीब, किसान, महिला, गांव, शहर समाज के हर वर्ग को हमारी सरकार की 133 योजनाएं ने छुआ है. 133 योजनाओं के आधार पर देश में नई चेतना की जागृति हुई है. भाजपा जनसंघ के समय से और भाजपा के बनने के बाद से संगठनात्मक तरीके से काम करने वाली पार्टी रही है. संगठन हमारे सभी कामों का प्रमुख अंग रहा है.ये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे. बहुत समय बाद देश की जनता ने ऐसा चुनाव देखा है जिसमें ये मुद्दे गायब थे.

हमने 50 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया है. उन्हें आधारभूत सुविधाएं देकर एहसास दिया है कि देश के विकास में उनकी भी हिस्सेदारी है. हमने बूथ और शक्ति केंद्रों की रचना के साथ जितने चुनाव आए लगभग सभी में हमने सफलता प्राप्त की. 2014 में हमारे पास 6 सरकारें थीं आज हमारे पास 16 सरकारें हैं.”

अमित शाह ने आगे कहा, ”मैं बहुत गर्व के साथ कह रहा हूं कि देश की आजादी के बाद सबसे ज्यादा परिश्रमी और विस्तृत चुनाव अभियान हमारे नेता नरेन्द्र मोदी जी ने किया है. ये चुनाव आजादी के बाद के चुनाव में भाजपा की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला, सबसे विस्तृत चुनाव अभियान रहा है. इस चुनाव में हमारा अनुभव के अनुसार जनता हमसे आगे आगे रही है. मोदी सरकार फिर से बनाने के लिए जनता का उत्साह भाजपा से आगे रहा है.”

बता दें, अब 19 मई को आखिरी चरण के चुनाव में 59 सीटों पर मतदान किया जाएगा. भाजपा, कांग्रेस समेत तमाम राजनैतिक पार्टियां अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा चुके हैं. उनकी किस्मत का फैसला 23 मई को मतगणना के बाद होगी.