Breaking News

आईपीएल के शुरू होने की उम्मीद बढ़ी, BCCI और सीएसए के बीच समीकरण पटरी पर

जोहान्सबर्ग, आईपीएल के शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है। इसका प्रमुख कारण बीसीसीआई और सीएसए के बीच समीकरण पटरी पर आना है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने कहा है कि वह आईपीएल 2022 के लिए अपने कुछ खिलाड़ियों को जल्दी रिलीज करने पर विचार करेगा, जो टूर्नामेंट के पहले चरण के दौरान बंगलादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में व्यस्त होंगे।
समझा जाता है कि कैगिसो रबादा, लुंगी एनगिदी, एनरिक नॉर्त्जे, मार्को यान्सन और एडेन मारक्रम, जो बंगलादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शामिल होने के कारण काफी आईपीएल मैचों से चूक सकते हैं। सीएसए के प्रमुख लॉसन नायडू ने हालांकि शुक्रवार को क्रिकबज को बताया, “ आईपीएल नीलामी होने के बाद हम इस मामले पर विचार करेंगे जब हमें पता चलेगा कि कौन से खिलाड़ी आईपीएल में खेलने जा रहे हैं। ”
क्रिकेट विशेषज्ञों के मुताबिक 12 और 13 फरवरी को होने वाली नीलामी से पहले सीएसए की टिप्पणियों से इन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की कीमत बढ़ सकती है। नॉर्त्जे को हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ही रिटेन कर लिया था और अब फ्रेंचाइजियां रबादा, एनगिदी, यान्सन और मारक्रम जैसे खिलाड़ियों के पीछे जा सकती हैं, अगर उनकी उपलब्धता स्पष्ट होती है।

आईपीएल के 27 मार्च से शुरू होने की उम्मीद है और 11 अप्रैल के बाद टीम में आने वाले खिलाड़ी पांच या छह मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि उन्हें भारत आने के बाद पांच दिन के अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या रबादा और नॉर्त्जे जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया जाएगा, सीएसए के प्रमुख ने कहा, “ टीम प्रबंधन ने अभी तक इस मामले पर चर्चा नहीं की है। ” दक्षिण अफ्रीका और बंगलादेश के बीच 18 मार्च से 11 अप्रैल तक तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं।
इस बीच क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर, फाफ डु प्लेसिस और इमरान ताहिर की उपलब्धता सीएसए के लिए कोई समस्या नहीं है, क्योंकि डी कॉक और मिलर टेस्ट नहीं खेलते हैं, जबकि डु प्लेसिस और इमरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उल्लेखनीय है कि आईपीएल 2022 के लिए 590 खिलाड़ियों की नीलामी सूची में 33 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं।
हाल ही में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद बीसीसीआई और सीएसए के बीच समीकरण वापस पटरी पर आ गए हैं, इतना ही नहीं, बीसीसीआई ने एक समय पर आईपीएल को दक्षिण अफ्रीका में ले जाने पर विचार किया था। आधिकारिक तौर पर बीसीसीआई ने अब तक इस विकल्प से इंकार नहीं किया है।