Breaking News

पीएम मोदी, मुस्लिम पति-पत्नी के बीच, वोट बैंक बनाने की कोशिश कर रहें-कांग्रेस

नई दिल्ली, कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन तलाक के मुद्दे का राजनीतिकरण कर मुस्लिम पति-पत्नी के बीच वोट बैंक बनाने की कोशिश कर रहें हैं और उन्हे इससे बाज आना चाहिए।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा जिस तीन तलाक का राजनीतिकरण कर रही है, उसे कोई भी सही नहीं कह सकता। कुरान में तलाक की लंबी प्रक्रिया है। आजाद ने कहा कि हमारा देश और समाज हजारों सालों से बन रहा है। इसमें कुछ गलत बातें होती हैं, जैसे सती प्रथा।

आजाद ने कहा कि समाज इन्हें खुद दूर करता है। इस्लाम में भी समय के साथ कुछ बदलाव आए हैं. इस लेकर भी विचार विमर्श हो रहा है। जो अच्छी और इस्लाम के अनुरूप चीजें हैं वो रहेंगी और जो बुरी हैं वो वक्त के साथ खत्म हो जाएंगी।

शनिवार को पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि तीन तलाक के मुद्दे को लेकर चल रही बहस से मुझे ताकत मिलती है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मुस्लिम समाज के भीतर से प्रबुद्ध मुस्लिम वर्ग निकलेगा, जो मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाएगा।

मोदी ने कहा था कि, ‘मुस्लिम समाज से प्रबुद्ध लोग आगे आएंगे और मुस्लिम बेटियों के साथ जो गुजर रही है, उसके खिलाफ लड़ेंगे और रास्ता निकालेंगे।’  उन्होंने कहा था , ‘मैं मुस्लिम समाज से अपील करता हूं कि वह इस मसले को राजनीतिक रंग ना लेने दें।’ मोदी ने कहा था कि तीन तलाक जैसी लड़ाई से मुस्लिम समाज खुद लड़ेगा और भारत का प्रबुद्ध मुस्लिम समाज न केवल अपनी समस्याओं के समाधान बल्कि पूरी दुनिया के मुसलमानों के सामने मिसाल पेश करेगा।

आजाद ने कहा कि पीएम ने कहा है कि तीन तलाक के मुद्दे का राजनीतिकरण मत करिए। मैं यह कहना चाहूंगा कि खुद पीएम ही राजनीतिकरण करने के चैंपियन है, उन्होंने ही शुरूआत की। आजाद ने कहा कि यह कहना कि इस मसले का राजनीतिकरण मत करिए।