Breaking News

पीट-पीटकर हत्या की घटनाओं में कोई धार्मिक कोण नहीं- वेंकैया नायडू

नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने देशभर में लोगों द्वारा अन्य लोगों को पीट-पीटकर की जा रही हत्या की घटनाओं को बर्बर करार देते हुए आज कहा कि इन्हें धार्मिक कोण से नहीं देखा जाना चाहिए। एक दिन पहले ही झारखंड में कथित तौर पर गोमांस ले जा रहे एक व्यक्ति की हत्या हुई थी। मंत्री ने कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हों इसलिए जिला और राज्य स्तर पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों को प्रभावी कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ऐसी घटनाओं की सभी ने निंदा की है। प्रधानमंत्री ने भी दूसरी बार इनका जिक्र किया है। यह देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रहा है, यह बर्बर और पाशविक है। इससे कोई धार्मिक कोण नहीं जुड़ा है। झारखंड के रामगढ़ से हाल में पीट-पीटकर हत्या किए जाने की एक घटना सामने आई है जिसमें पीड़ित अलीमुद्दीन असगर को भीड़ ने रोका था क्योंकि लोगों को संदेह था कि वह अपनी वैन में गोमांस ले जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने   गौ रक्षा के नाम पर हो रही हिंसा की घटनाओं की निंदा की थी। साबरमती आश्रम में सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि गो भक्ति के नाम पर लोगों की हत्या करना स्वीकार्य नहीं है। महात्मा गांधी इसे कभी स्वीकार नहीं करते।