Breaking News

पीयूष मिश्रा ने रेलवे सुरक्षा के प्रति जागरूकता पर जोर दिया

Mumbai: Actor Piyush Mishra during the trailer launch of film Pink in Mumbai, on August 9, 2016. (Photo: IANS)मुंबइ,  बहुमुखी प्रतिभा के धनी पीयूष मिश्रा ने कहा है कि रेलवे के रखरखाव, इसके बुनियादी ढांचे और सुरक्षा को लेकर जागरूकता बढ़ाना महत्वपूर्ण है। कल्चर मशीन के डिजिटल चैनल बीइंग इंडियन के कृपया ध्यान दें नामक वृत्तचित्र में पीयूष ने रेलवे दुर्घटनाओं के बारे में बात की। पीयूष अभिनेता, पटकथा लेखक, संगीत निर्देशक, गीतकार और गायक हैं। पीयूष ने कहा, तथ्यों को ध्यान में रखें तो पाएंगे कि औसतन मुंबईवाले कई घंटे यात्रा में बिताते हैं।

मेरा दृढ़ता से मानना है कि रेल सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा, रेलवे रखरखाव बुनियादी सुविधाओं या सुधार पर बात करना आसान है, लेकिन अधिक जरूरी जागरूकता फैलाना है। मैं खुश हूं कि मेरी आवाज बीइंग इंडियन के इस प्रभावी वीडियो में दी गई है, जिसका लक्ष्य यही है। वृत्तचित्र में असल जिंदगी के पीड़ितों को दिखाया गया है, जिन्हें रेलवे का इस्तेमाल करते समय सुरक्षा उपायों की अनदेखी का खामियाजा भुगतना पड़ा है।

पीयूष ने कहा, औसतन, रेल दुर्घटनाओं में रोजाना लगभग 10 लोग अपनी जान गंवा देते हैं और कई विकलांग हो जाते हैं। अफसोस की बात है कि हम रोजाना दुर्भाग्यपूर्ण और परेशान कर देने वाली कहानियों को सुनते हैं। वीडियो में समीर जावेरी द्वारा उठाई गई रेल सुरक्षा की एक पहल पर प्रकाश डाला गया है, जो खुद इस तरह की घटना के पीड़ित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *