Breaking News

पीलीभीत में कई स्थानों पर मतदान का बहिष्कार

पीलीभीत, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत संसदीय क्षेत्र में शुक्रवार को पहले चरण के मतदान के बीच कई स्थानों पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया।

इस मामले में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह का कहना है कि संबंधित स्थानों पर उस क्षेत्र के प्रशासन और पुलिस के अधिकारियो को मौके पर पहुंचकर समस्या को समझकर व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है।

इस बीच जिलाधिकारी ने आज सुबह राम लुभाई राजकीय महाविद्यालय बूथ पर पहुंच कर अपना मतदान कर लोगो को भी मतदान करने का संदेश दिया।

प्रशासन और पुलिस के लोग आक्रोशित मतदाताओ को मनाने का प्रयास करने में जुटे है। बरखेड़ा थाना क्षेत्र में लंबे समय से चली आ रही नदी पर पुल बनाने की मांग को लेकर पुरैना के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया जिससे मतदान केंद्र सूना पड़ा रहा। ग्रामीण अपनी मांग पर अडिग रहे। बहिष्कार ऐसा रहा कि ग्रामीणों में एजेंट बनने से भी इंकार कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर मजिस्ट्रेट पुलिस बल के साथ गांव पहुंच गए। ग्रामीणों को मनाने में जुटे हुए है।

ऑफिसर्स कॉलोनी से रास्ता बंद करने दहगला, बक्शपुर सहित कई गाँव के लोगों नें चुनाव का बहिष्कार किया। गाँव वालो का कहना था कि जब तक प्रशासन गाँव वालों को रास्ता नहीं देगा तब तक कई गाँव के लोग लोकसभा चुनाव मे वोट नहीं डालेंगे।

न्यूरिया थाना क्षेत्र के ग्राम मंगदपुर में छुट्टा जानवरों और बाघ की घटनाओं से परेशान लोग मतदान करने के लिए बूथ पर नहीं पहुंचे की सूचना मिली है।

प्राइमरी विद्यालय मंगदपुर में बने मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे से 10:00 बजे तक बूथ नंबर 219 पर केवल नौ वोट पड़े। सूचना पर पहुंचे अफसर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।