Breaking News

पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार कर बरामद की अष्टधातु की हनुमान मूर्ति

अयोध्या,  अयोध्या-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से अष्टधातु की हनुमान मूर्ति बरामद की है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित लागत 50 लाख रुपये आंकी गयी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर के दिशा-निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवन्त चौधरी ने आज पत्रकारों को बताया कि थाना रौनाही के लखौरी तिराहे के पास पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान तीन तस्करों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से एक अदद अष्टधातु की हनुमान मूर्ति सहित करीब 50 लाख रुपया बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि जनपद स्वाट/सर्विलांस की संयुक्त टीम द्वारा लखौरी तिराहे के पास चेकिंग के दौरान तीन संदिग्ध व्यक्तियों को रोककर तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से नीले रंग के पिट्ठू बैग, एक पीली धातु की हनुमानजी की मूर्ति बरामद हुई।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मनोज सिंह ने बताया कि आरोपियों से इस सम्बन्ध में कड़ाई से पूछताछ किये जाने पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि यह जो मूर्ति बरामद हुई है हमारे गैंग की सरगना गोलू पाण्डेय द्वारा किया गया है तथा कहा गया है कि इसे लखनऊ लेकर आओ, हम वहीं लखनऊ में मिलेंगे। उन्होंने बताया कि गोलू पाण्डेय द्वारा उक्त मूर्ति का एक हिस्सा नमूने के रूप में लखनऊ भेजा गया था। उन्होंने बताया कि उक्त मूर्ति अष्टधातु की है तथा इसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लाखों में है। हम लोग गोलू के ही बुलाने पर इसे लखनऊ बेचने ले जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में कृष्ण कुमार (25) पुत्र सियाराम निवासी चांदपुर हरवंश, पूराकलन्दर अयोध्या, आदर्श उपाध्याय (22) पुत्र चन्द्रजीत उपाध्याय निवासी जेरुआ थाना बीकापुर अयोध्या, मनीष कुमार (25) पुत्र विजय पाल कोरी निवासी बेलघरा, गदोरहवा थाना तारुन अयोध्या, उन्होंने बताया कि वांछित अभियुक्त गोलू पाण्डेय पुत्र अज्ञात निवासी मूसे पाण्डेय का पुरवा सनेथू थाना पूराकलन्दर अयोध्या का निवासी है।

गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों से एक अदद अष्टधातु की हनुमानजी की मूर्ति जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत करीब 50 हजार रुपये आंकी गयी है, तीन अदद मोबाइल फोन और एक अदद मोटरसाइकिल बरामद की गयी है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि इन लोगों पर कई धारायें लगायी गयी हैं। सबसे ज्यादा धारायें गोलू पाण्डेय पुत्र अज्ञात निवासी मूसे पाण्डेय का पुरवा, सनेथू थाना पूराकलन्दर अयोध्या है। अभियुक्तों के अपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में अन्य जनपदों व थानों से जानकारी ली जा रही है।