Breaking News

पेगासस मामले में सरकार की चुप्पी सवाल खड़े कर रही है : मायावती

लखनऊ,  बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने ऑनलाइन जासूसी से जुड़े सॉफ्टवेयर पेगासस की खरीद को लेकर चल रहे विवाद पर केन्द्र सरकार की चुप्पी पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि सरकार को इस मामले में स्थिति को स्पष्ट करना चाहिये।

मायावती ने सोशल मीडिया पर अपने एक संदेश में कहा, “पेगासस जासूसी काण्ड का भूत केन्द्र सरकार व भाजपा की नींद लगातार उड़ाए हुए है। इस अति-गंभीर मामले में नित्य नए खुलासे हो रहे हैं, फिर भी देश व जनता के प्रति जवाबदेह व जिम्मेदार होकर विश्वसनीय जवाब देने के बजाय केन्द्र की चुप्पी और भी नए सवाल खड़ी करती है। सरकार खुलासा करे।”

गौरतलब है कि मोदी सरकार द्वारा पेगासस सॉफ्टवेयर खरीदे जाने की बात उजागर करने वाली एक मीडया रिपोर्ट के हाल ही में प्रकाशित होने के बाद इस मुद्दे पर सरकार एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गयी है। विपक्ष इस मुद्दे पर सत्ता पक्ष के प्रति हमलावर हो गया है।

मायावती ने इस मामले में भारत की छवि प्रभावित होने पर चिंता जाहिर करते हुए ट्वीट कर कहा, “साथ ही, पेगासस के नए तथ्यों पर पूर्व सेना प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री की ’सुपारी मीडिया’ जैसी टिप्पणी अति-अशोभनीय है, जो सरकार की संकीर्ण सोच को प्रमाणित करता है। पेगासस मामले में भारत का नाम मैक्सिको, पोलैण्ड, हंगरी आदि देशों के शासकों की श्रेणी में आना भी कम चिन्ता की बात नहीं।”