Breaking News

प्रधानमंत्री ने की, प्रमुख बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में हुयी, प्रगति की समीक्षा

नई दिल्ली, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, बिजली, अक्षय ऊर्जा और हाउसिंग समेत प्रमुख बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में हुई प्रगति की समीक्षा की। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में कनेक्टिविटी से संबंधित बुनियादी ढांचा क्षेत्रों की समीक्षा आने के तुरंत बाद यह समीक्षा बैठक हुई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, विधायकों को दिये, विधायिका के मूलमंत्र

 इसमें पीएमओ के शीर्ष अधिकारियों, नीति आयोग और केंद्र सरकार के सभी बुनियादी ढांचा मंत्रालय शामिल हुए। नीति आयोग के सीइओ द्वारा प्रस्तुति के दौरान, अक्षय ऊर्जा, सस्ती ग्रामीण आवास, एलईडी बल्ब आदि के निर्माण समेत कई क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति का उल्लेख हुआ।

जानिये, योगी सरकार की, पांचवीं कैबिनेट बैठक के, छ: अहम फैसले

 प्रधानमंत्री उज्जवला योजना से गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले 1.98 करोड़ परिवारों को फायदा मिला। प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि सौर उपकरणों के निर्माण कार्य को प्राथमिकता दी जानी चाहिए ताकि रोजगार की संख्या में इजाफा हो और अक्षय उर्जा से अधिकतम लाभ मिले। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी प्रगति हुई है।

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

 वित्त वर्ष 17 में 32 लाख मकानों को पूरा किया गया। प्रधानमंत्री ने इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध कराए जा रहे प्रशिक्षण के बारे में भी पूछा। उन्होंने निर्देश दिया की आगामी समीक्षा का फोकस जिला स्तर पर मौजूद मुश्किलों पर होगा ताकि जिलों का उत्थान किया जा सके।

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त