Breaking News

50 हजार का इनामी शार्पशूटर यूपीएसटीएफ ने किया गिरफ्तार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में सक्रिय कुख्यात अपराधियों पर शिकंजा कसने की कवायद में यूपीएसटीएफ की कई गठित इकाइयों में से एक मेरठ इकाई ने स्थानीय पुलिस बल के साथ मिलकर इंचैली थानाक्षेत्र से कुख्यात अपराधी सन्नी काकरान के शार्प शूटर और 50 हजार के इनामी बदमाश रवि कुमार को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है।

यूपीएसटीएफ की ओर से शनिवार को दी गयी जानकारी में बताया गया कि विगत काफी दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपदों में कुख्यात शातिर अपराधियों के सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिये जाने की सूचनायें प्राप्त हो रहीं थी। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्नटीमों को इस बारे में सूचना एकत्र कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये थे। इसी क्रम में एसटीएफ की मेरठ फील्ड इकाई के अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में टीमें गठित कर जानकारी एकत्र कर रहीं थीं।

इसी बीच मुखबिर से शुक्रवार को सूचना मिली की 50 हजार का इनामी बदमाश रवि मवाना की ओर आ रहा है। वह मसूरी या नगलीईशा के रास्ते से होते हुए दौराला जायेगा। इस सूचना पर निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में टीम ग्राम मसूरी थाना इंचैली तिराहे पर पहुंची तो वहां पर पहले से इंचैली थानाध्यक्ष सूर्यदीप सिंह मय हमराह पुलिस बल के मौजूद थे। उन्होंने भी मुखबिर की सूचना पर अपराधी की धरपकड़ के लिए घेराबंदी की थी।

इसके बाद इंचैली की टीम को मसूरी लाॅवड तिराहे पर तथा एसटीएफ टीम नगली ईशा से दौराला की तरफ जाने वाले रास्ते पर अपराधी के आने का इंतजार करने लगी। कुछ देर पश्चात एक मोटर साईकिल रंग काला मवाना की तरफ से आते हुये नगली र्दशा से दौराली की तरफ जाते हुये दिखाई दी। मुखबिर ने इस पर अपराधी की पहचान की और इसके बाद दोनों टीमों ने अपराधी का पीछा किया और उसे रूकने को कहा लेकिन खुद को पुलिस ने घिरा देख रवि भागने लगा और जल्दबाजी में उसकी मोटरसाइकिल मोड़ पर फिसलकर गिर पड़ी लेकिन अपराधी ने पुलिस पार्टी पर गोली चला दी। इस पर पुलिस द्वारा की गयी जवाबी कार्रवाई में बदमाश घायल हो गया।

घायल बदमाश की पहचान रवि कुमार पुत्र सुरेश निवासी ग्राम भगवानपुर थाना दौराला जनपद मेरठ के रूप मे हुई, घायल अवस्था में हिरासत में लेकर उसे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया।

गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ में पता चला कि वह अपराधी सन्नी काकरान का शार्प शूटर है तथा सन्नी काकरान के कहने पर कई अपराधों को अंजाम दे चुका है। गिरफ्तार अभियुक्त रवि कुमार उपरोक्त के विरूद्ध थाना इंचैली जनपद कई मामले दर्ज हैं। अग्रिम वैधानिक कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।