Breaking News

प्राथमिक शिक्षा पर जागरूकता हेतु ‘‘जनपहल रेडियो कार्यक्रम‘‘ का प्रसारण आज से

education-for-allलखनऊ, ‘‘जनपहल रेडियो कार्यक्रम‘‘ का प्रसारण, आकाशवाणी के उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश केन्द्रों के द्वारा प्रदेश के समस्त जनपदों में आज से प्रसारित किया जायेगा। यह जानकारी सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक, जी0एस0 प्रियदर्शी ने दी।

उन्होने बताया कि निःशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम-2009 के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश में सर्व शिक्षा अभियान एवं यूनिसेफ के सहयोग से नवगठित विद्यालय प्रबन्ध समितियों के सुदृढ़ीकरण हेतु ‘‘जनपहल रेडियो कार्यक्रम‘‘ का प्रसारण, प्रसार भारती (आकाशवाणी) के उत्तर प्रदेश एवं मध्यप्रदेश केन्द्रों के द्वारा प्रदेश के समस्त जनपदों में 16 नवम्बर से 06 मार्च की अवधि में प्रसारित किया जायेगा। राज्य परियोजना निदेशक, श्री जी0एस0 प्रियदर्शी द्वारा सभी जनपदों में कार्यक्रम को सुचारू रूप से प्रसारित किये जाने के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।

 प्रियदर्शी ने बताया कि कार्यक्रम का सबसे महत्वपूर्ण बिन्दु यह है कि विद्यालय के शिक्षकगण, अध्ययनरत बच्चों के माता-पिता एवं स्थानीय परिवारों के सदस्यों को विद्यालय प्रांगण में आमंत्रित कर कार्यक्रम सुनवाये जाने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा प्रदेश के समस्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को विस्तृत निर्देश प्रेषित किये गये हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *