Breaking News

फिंच के बाहर होने के बाद पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे एलेक्स कैरी

मेलबोर्न,  नियमित कप्तान आरोन फिंच के घुटने की चोट के चलते बाहर होने के कारण एलेक्स कैरी वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे। इसी के साथ वह वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने वाले चौथे विकेटकीपर बल्लेबाज और ओवरऑल 26वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “ फिंच को वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई थी और वनडे सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता का आकलन दिन-प्रतिदिन के आधार पर किया जाएगा। ”

कैरी ने एक बयान में कहा, “ मैं फिंच के ठीक होने तक टीम का नेतृत्व करने में सक्षम होने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना खेल में सबसे बड़े विशेषाधिकारों में से एक है और एक सम्मान जिसे प्राप्त करने के लिए मैं बेहद आभारी हूं। फिंच हमारे कप्तान हैं और जब वह पूरी तरह से फिट होंगे तो हम उनका तहे दिल से स्वागत करेंगे, इसलिए अभी के लिए मुझे उम्मीद है कि मैं इस भूमिका को उनके उच्च मानकों पर पूरा कर सकता हूं। वेस्ट इंडीज में वेस्ट इंडीज के खिलाफ इस ग्रुप का नेतृत्व करना एक बड़ी चुनौती है और जब तक मेरे पास मौका है, मैं अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाऊंगा। ”

उल्लेखनीय है कि कैरी से पहले केवल तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पुरुष वनडे टीम की कप्तानी की है, जिनमें एडम गिलक्रिस्ट (17 मैचों के लिए), इयान हीली (आठ मैचों के लिए) और टिम पेन (पांच मैचों के लिए) शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए 42 वनडे और 33 टी-20 मैच खेल चुके कैरी के पास घरेलू स्तर पर कप्तानी का अनुभव है। उन्होंने पिछले साल गर्मियों में अपने राज्य और बीबीएल टीमों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया ए की भी कप्तानी की थी।

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने इस पर कहा, “ लंबे समय तक कैरी ने इस समूह के अंदर एक शानदार लीडर के रूप में अत्यधिक उच्च स्तर का प्रोफेशनलिज्म और अनुशासन दिखाया है। फिंच की चोट से कैरी को कप्तान के रूप में अपना पहला अनुभव करने का मौका मिला है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह अन्य सीनियर खिलाड़ियों के समर्थन से शानदार काम करेंगे। ” ऑस्ट्रेलियाई टीम हाल ही में संपन्न टी-20 सीरीज में वेस्ट इंडीज से 4-1 से हार के बाद वनडे सीरीज में वापसी की उम्मीद कर रही है।