Breaking News

फिल्म नहीं संदेश है, हिन्दी मीडियम- मनीष सिसोदिया, उप मुख्यमंत्री

नयी दिल्ली , दिल्ली के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि फिल्म हिन्दी मीडियम सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि संदेश है।

अखिलेश की खिंचाई करना आपकी मजबूरी, क्योंकि चैनल में बीजेपी के पैसे लगे हैं- सपा प्रवक्ता

भाषा को लेकर शिक्षा में असमानता पर साकेत चौधरी के निर्देशन में बनी हिन्दी मीडियम में इरफान खान के साथ पाकिस्तानी अदाकारा सबा कमर मुख्य भूमिका में है। दिल्ली की पृष्टभूूूमि पर बनीं इस फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग यहां के एक सिनेमाघर में  सिसोदिया के लिये रखी गयी थी। इस मौके पर इरफान भी यहां मौजूद थे।

केजरीवाल को मीडिया कर रहा बदनाम, पार्टी के लिए चंदा लेना गलत नहीं : अखिलेश यादव

फिल्म देखने के बाद इसकी तरीफ करते हुये श्री सिसोदिया ने श्हिन्दी मीडियम की पूरी टीम को बधाई देते हुये कहा कि यह सिर्फ फिल्म नहीं हैए यह एक संदेश है जो समाज में हम सबको देना चाहिये।

जानिये, भारत मे कौन सा प्रदेश, भ्रष्टाचार में नम्बर वन- कहां सबसे कम 

उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री होने के नाते मैं रोज सुबह जनता से मिलता हूं और जब भी स्कूलाें में नामांकन का समय आता है मेरे पास बड़ी संख्या में अभिभावक आते है जिनकी कोशिश यही रहती है कि किसी भी तरह से उनके बच्चे का नामांकन किसी बड़े स्कूल में हो जाये। इसके पीछे शिक्षा की गुणवत्ता के साथ साथ स्टेटस सिंबल एक बड़ा कारण है। उन्होंने कहाकि इस फिल्म में शिक्षा की गुणवत्ता और स्टेटस सिंबल, दोनों का जवाब मिलता है।

बाबरी ढांचा गिराने के आरोपी ने किया, बड़ा खुलासा ?

इस मौके पर जब उनसे पूछा गया कि क्या दिल्ली में फिल्म को टैक्स फ्री किया जायेगा उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर फैसला फिल्म से जुड़ी कमेटी लेती है। फिल्म में इंग्लिश मीडियम के स्कूल में अपने बच्चे के दाखिले के लिए संघर्ष करते मध्यम वर्ग परिवार के अभिभावक की भूमिका निभा रहे इरफान ने कहाकि हमने कॉमेडी के जरिये लोगों को एक गंभीर मुद्दे से रूबरू करने के लिये यह फिल्म बनायी है और रिलीज से पहले जैसी प्रतिक्रियाएं मिल रही है वे हमारे लिये काफी उत्साहवर्धक है। हिन्दी मीडियम में यह दिखाने की कोशिश की गयी है कि कैसे भाषा के माध्यम से शिक्षा का इस्तेमाल असमानता को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। दिनेश विजन और भूषण कुमार द्वारा निर्मित यह फिल्म 19 मई को रिलीज होगी।

आईआईटी प्रवेश परीक्षा में, दलित छात्र ने रच दिया इतिहास