Breaking News

फिल्म ष्राम की जन्मभूमिष् के प्रदर्शन पर लगाई जाए रोक – यूसुफ ज़ई

भोपाल, ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड के मध्यप्रदेश अध्यक्ष नूर उल्लाह यूसुफ ज़ई ने कुछ दिन बाद प्रदर्शित होने जा रही फिल्म ष्राम की जन्मभूमिष् पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केन्द्र और राज्य की सरकारों से मांग की है कि आम चुनाव के दौरान इस फिल्म के प्रदर्शन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाये।

ज़ई ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में इस फिल्म को विवादित बताते हुए कहा कि फिल्म के प्रदर्शन के पहले चार सदस्यीय एक कमेटी बनाई जायेए जिसमें दोनों समुदाय के धार्मिक विद्वान शामिल होंए जो इस फिल्म को देखकर तय करें कि फिल्म विवादित है या नहीं। उन्होंने कहा कि यदि यह फिल्म विवादित है तो इस पर रोक लगाई जाए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इसके प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगायी जाये।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकारों ने अगर इस फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर ध्यान नहीं दियाए तो वे चुनाव आयोग को ज्ञापन देकर इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध करेंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि फिल्म के निर्माता और लेखक वसीम रिज़वी और अन्य कतिपय लोग फिल्म के माध्यम से वैमनस्यता फैलाने की साजिश कर रहे हैं। ज़ई ने कहा कि आगामी 29 मार्च को प्रदर्शित होने वाली इस फिल्म को लेकर पहले भी विरोध किया गया थाए जिस पर केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा आपत्तिजनक सीन काट दिए गए। उन्होंने इस फिल्म के प्रदर्शन को लेकर केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को भी कटघरे में खडा किया है।